close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बुरी तरह जली किशोरी ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ा, मां को दिल का दौरा पड़ा

31 साल का आरोपी एक टैक्सी ड्राइवर है. जब यह किशोरी 16 दिसंबर को ऋषिकेश में कॉलेज से लौट रही थी तब इस टैक्सी ड्राइवर ने उस पर हमला किया था.

बुरी तरह जली किशोरी ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ा, मां को दिल का दौरा पड़ा
किशोरी की मौत के बाद उसकी मां को हृदयाघात लगा और उसे भी उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (मृत किशोरी का फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लव प्रपोजल ठुकरा देने पर एकतरफा प्रेमी द्वारा कथित रूप से आग लगा दिए जाने के बाद यहां सफदरजंग अस्पताल में उपचाराधीन 18 साल की एक लड़की ने रविवार को दम तोड़ दिया. डॉक्टरों ने कहा, ‘‘किशोरी 77 फीसद जल चुकी थी और उसे बहुत ही नाजुक स्थिति में इस अस्पताल में लाया गया था. ज्यादातर जख्म चेहरे और फेफड़े पर थे. उसने सुबह करीब दस बजे दम तोड़ दिया. ’’

सूत्रों के अनुसार, किशोरी की मौत के बाद उसकी मां को हृदयाघात लगा और उसे भी उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 31 साल का आरोपी एक टैक्सी ड्राइवर है. जब यह किशोरी 16 दिसंबर को ऋषिकेश में कॉलेज से लौट रही थी तब इस टैक्सी ड्राइवर ने उस पर हमला किया था.

अधिकारियों के अनुसार, किशोरी को सोमवार को 70-80 फीसद जली हुई दशा में ऋषिकेश के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था. बुधवार को उसे एयर एम्बुलेंस से दिल्ली लाया गया और सफदरजंग अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती किया गया.

पुलिस के अनुसार, दरअसल जब किशोरी ने आरोपी के लव प्रपोजल को ठुकरा दिया तब वह उसका पीछा करने लगा. पुलिस ने कहा, ‘‘आरोपी ने युवती के ऊपर पेट्रोल डाल दिया और फिर आग लगा दी. उसकी चीख सुनकर आसपास के लोग दौड़े और वे उसे अस्पताल ले गये. ’’

इस घटना को लेकर क्षुब्ध महिला विश्वविद्यालय की क्षुब्ध छात्राओं ने आरोपी के लिए मृत्युदंड की मांग की है. उसे इस वारदात के दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था.