आगरा: सर्वर खराब होने के चलते नहीं हुआ CTET का पेपर, परीक्षार्थियों ने जाम किया नेशनल हाईवे
topStories0hindi1534631

आगरा: सर्वर खराब होने के चलते नहीं हुआ CTET का पेपर, परीक्षार्थियों ने जाम किया नेशनल हाईवे

CTET Exam: आगरा में सीटेट परीक्षा नहीं दे पाने से नाराज परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा काटा. परीक्षार्थियों ने हाईवे जाम कर दिया. 

Agra CTET Exam Cancel: आगरा में सीटेट परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों ने सर्वर खराब होने के बाद जमकर हंगामा किया. हंगामा इतना बढ़ गया कि छात्रों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया. यह जाम कई किलोमीटर तक लगा रहा. छात्रों द्वारा हंगामा किए जाने की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने जाम खुलवाया. 

क्या है मामला? 
दरअसल, बुधवार को सीटेट का एग्जाम था. वनस्थली कॉलेज में करीब 200 छात्र परीक्षा देने आये थे. परीक्षा के दौरान लैब नंबर 3 में सर्वर डाउन हो गया, जिसके चलते परीक्षा शुरू नहीं हो सकी. वहीं, एग्जाम कैंसिल होने की खबर सुनते ही छात्रों ने विरोध जताना शुरू कर दिया. आक्रोशित परीक्षार्थी नेशनल हाईवे को ब्लॉक कर दिया. 

यह भी पढ़ें- 2024 के चुनाव से पहले सांसदों देंगे लोकप्रियता का एग्जाम, पास होने पर ही मिलेगा टिकट

अब कब होगी परीक्षा? 
जानकारी के मुताबिक, इस सेंटर की दोनों पालियों की परीक्षा रद्द कर दी गई हैं. इस सेंटर में पंजीकृत परीक्षार्थियों की परीक्षा बाद में कराई जाएगी. परीक्षा किस दिन आयोजित होगी, इसकी तारीख जल्द घोषित की जाएगी. जानकारी के मुताबिक, जिले में कुल छह केंद्रों पर 1500 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड थे. बाकी सभी जगहों पर परीक्षा सही से संपन्न हो गई. 

क्या है CTET? 
CTET केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा कक्षा I से VIII के शिक्षकों के लिए पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित एक केंद्रीय स्तर की पात्रता परीक्षा है. योग्य उम्मीदवार सरकारी स्कूलों, केन्द्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय और अन्य में शिक्षक पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. सीटीईटी (CTET) का एग्जाम साल में दो बार होता है. 

यह भी पढ़ें- 'केंद्र के पास अब 399 दिन बचे', अखिलेश यादव ने बीआरएस की खम्मम रैली से साधा निशाना

ये भी देखे

लाइव टीवी



Trending news