ताजमहल में पेशाब कांड पर बवाल! गंगाजल और गोबर के साथ हिन्‍दू संगठन के कार्यकर्ताओं का हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2430806

ताजमहल में पेशाब कांड पर बवाल! गंगाजल और गोबर के साथ हिन्‍दू संगठन के कार्यकर्ताओं का हंगामा

Agra Taj Mahal:  पिछले दिनों ताजमहल घूमने आए दो पर्यटकों द्वारा गार्डन एरिया में खुले में पेशाब करने का वीडियो वायरल हो गया था. इस घटना पर एएसआई ने जांच के आदेश दिए हैं.  

Agra Hindu organization workers

Agra Taj Mahal: ताजमहल के गार्डन एरिया में पेशाब करने का मामला गरमा गया है. रविवार को हिन्‍दू संगठन के कार्यकर्ता गोबर और गंगाजल लेकर ताजमहल के गेट पर पहुंच गए. इससे पहले सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने उन्‍हें रोक लिया. हिन्‍दू संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि उस जगह को गंगाजल से धुलकर पवित्र करना है, क्‍योंकि ताजमहल परिसर में तेजोमहालय शिव मंदिर है, उसे अपवित्र नहीं किया जा सकता. 

गंगाजल और गोबर लेकर पहुंचे हिन्‍दू संगठन के कार्यकर्ता 
दरअसल, बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें दो पर्यटक ताजमहल के गार्डन एरिया में खुले में पेशाब करते दिख रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय पुरात्‍त्‍व सर्वेक्षण (ASI) ने जांच के आदेश दे दिए. साथ ही ताजमहल की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों पर भी सवाल उठाए गए. रविवार को बड़ी संख्‍या में हिन्‍दू संगठन के लोग गंगाजल और गाय का गोबर लेकर ताजमहल पहुंच गए. 

धरने पर बैठे हिन्‍दू संगठन के लोग 
बड़ी संख्‍या में हिन्‍दू संगठनों को देखकर वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उन्‍हें रोक लिया. हिन्‍दू संगठन के लोगों का कहना है कि ताजमहल शिव मंदिर है. यहां पर टॉयलेट किया गया, उस जगह को गंगाजल से धोकर और गाय के गोबर से लीपकर शुद्ध करेंगे. पुलिस ने सभी को पश्चिमी गेट पर बैरियर लगाकर रोक लिया. इसके बाद हिन्‍दू संगठन के कार्यकर्ता वहीं धरने पर बैठ गए और ओम नम: शिवाय का जाप करने लगे. अखिल भारत हिन्‍दू महासभा के प्रदेश संयोजक ने बताया कि ताजमहल हिंदुओं की आस्था का प्रतीक है. ये तेजोमहालय शिव मंदिर है. 

दूषित मानसिकता के लोगों ने भावना आहत की 
हिन्‍दू संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि कुछ दूषित मानसिकता के लोगों ने ताजमहल परिसर में पेशाब कर दिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इससे हमारी भावना आहत हुई है. हिन्‍दू संगठन का कहना है कि कोई कैसे ताजमहल के गार्डन एरिया में पेशाब कर सकता है. वहां पर्याप्‍त संख्‍या में एएसआई के सुरक्षा कर्मी तैनात है. साथ ही चप्‍पे-चप्‍पे पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. इसके बाद भी इस तरह की घटना ने आहत किया है. 

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Agra News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें : यह भी पढ़ें : ताजमहल के गार्डन में पेशाब करने का वीडियो वायरल, गंगाजल चढ़ाने के बाद 'पेशाबकांड' से मचा हड़कंप

यह भी पढ़ें : UP के स्पीकर सतीश महाना के रिश्तेदार की पत्नी की मौत, आगरा एक्‍सप्रेसवे पर हुआ भयानक सड़क हादसा

 

Trending news