Agra News : आगरा में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां यमुना एक्सप्रेसवे के पास खंदौली क्षेत्र में तालाब में 9 लोग डूब गए. हादसे में चार बच्‍चे समेत एक महिला की मौत हो गई. वहीं, चार लोगों की तलाश की जा रही है. सूचना पर पहुंची जिला प्रशासन की टीम ने गोताखारों की मदद से रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाया. गोताखोर तालाब में डूबे चारों की तलाश कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कपड़ा धोने तालाब गए थे सभी 
दरअसल, यमुना एक्सप्रेस-वे के इंटरचेंज पर स्थित गोल चक्कर पर एक तालाब है. इसके आसपास झुग्‍गी-झोपड़ी में कई परिवार रहता है. रविवार सुबह करीब साढ़े दस बजे करीब डेढ़ दर्जन बच्चियां कपड़े धुलने गई थीं. उनके साथ छोटे-बच्चे भी तालाब के पानी में नहा रहे थे. बच्चे नहाते-नहाते गहरे पानी में पहुंच गए. इस दौरान कुछ बच्‍चे गहरे पानी तक पहुंच गए और डूबने लगे. इस पर मासूम बच्‍चों को डूबता देख बच्चियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. 


ऐसे हुआ हादसा 
बच्‍चों को डूबता देख कपड़े धुल रही नगीना पानी में बचाने कूद गईं. नगीना बच्‍चों को बचाते-बचाते खुद गहरे पानी में पहुंच गईं. नगीना और चार मासूम बच्‍चों की डूबकर मौत हो गई. हादसे की जानकारी होने पर आसपास के ग्रामीण समेत जिला प्रशासन के लोग भी आ गए. इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों ने गोताखोरों की मदद से रेस्‍क्‍यू अभियान चलाया. चार बच्‍चों समेत महिला को बाहर निकालकर अस्‍पताल ले जाया गया, जहां चिकित्‍सकों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया. 


होमगार्ड भी बचाने पानी में कूदे 
गोताखोर अन्‍य डूबे बच्‍चों की तलाश कर रहे हैं. बताया गया कि जब बच्‍चे डूब रहे थे तभी खंदौली इंटरचेंज पर बने पुलिस पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी और होमगार्ड भी मौके पर पहुंचे. एसीपी एत्मादपुर सुकन्या शर्मा ने बताया कि गहरे तालाब में 35 वर्षीय नगीना, हिना पुत्री अजय, खुशी पुत्री हरदौल, चांदनी और निदा पुत्री भजन, अनुयचा पुत्री अजय डूबे गए थे. तीन बच्चों का उपचार अस्पताल में चल रहा है. जो बच्चियां और बच्चे तालाब में डूबे हैं. उनकी उम्र करीब 10 से 12 साल है. हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है.


यह भी पढ़ें : Prayagraj News: अपना दल एस के नेता की गोली मारकर हत्‍या, प्रयागराज में सनसनीखेज वारदात