आगरा: पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ 50 हजार का अपराधी मुकेश ठाकुर, केनरा बैंक में दिनदहाड़े डाली थी डकैती
Advertisement

आगरा: पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ 50 हजार का अपराधी मुकेश ठाकुर, केनरा बैंक में दिनदहाड़े डाली थी डकैती

पूछताछ के बाद जब उसे हथियार बरामदगी के लिए ले जाया रहा था, तभी पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की और फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की तरफ से जवाबी फायरिंग में मुकेश ठाकुर को गोली लगी.

आगरा: पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ 50 हजार का अपराधी मुकेश ठाकुर, केनरा बैंक में दिनदहाड़े डाली थी डकैती

शोभित चतुर्वेदी/आगरा: इरादतनगर स्थित केनरा बैंक डकैती में फरार चल रहा 50 हजार रुपये का इनामी मुकेश ठाकुर सोमवार सुबह पुलिस मुठभेड़ में मारा गया. पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान में रोकने पर मुकेश ठाकुर ने फायरिंग की. जवाबी फायरिंग में मुकेश ठाकुर घायल हो गया. अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

सदर क्षेत्र में बीएसएनएल ग्राउंड के पास पुलिस और उसके बीच मुठभेड़ हुई. मुकेश ठाकुर मूलरूप से बसेड़ी, राजस्थान का निवासी था. इरादतनगर में पेट्रोल पंप के साथ उसने जगनेर में एक पेट्रोल पंप भी लूटा था. पेट्रोल पंप पर मौजूद गार्ड से राइफल लूटी थी.छत्ता क्षेत्र में उसके गैंग ने एक व्यापारी के कर्मचारी को गोली मारी थी. पुलिस को उसकी तलाश थी. मुकेश लंबे समय से पुलिस को चकमा दे रहा था.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, कृष्ण जन्माष्टमी की रात 'नाइट कर्फ्यू' में छूट, करना होगा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन

देर रात चेकिंग के दौरान हुआ गिरफ्तार
आईजी रेंज आगरा नवीन अरोरा ने बताया कि मुखबिर की  सूचना के बाद मुकेश ठाकुर को रविवार देर रात पुलिस ने चेकिंग के दौरान उसे गिरफ्तार किया था. इसके बाद पूछताछ के दौरान यह बात पता चली की वह मुकेश ठाकुर है. चूंकि वह किडनैप की किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहा था, लिहाजा उसके स्थानीय साथी के बारे में जानकारी की गई तो उसने बताया कि वह वहां ले जा सकता है. 

इसके बाद एसओजी, सर्विलांस, और क्राइम ब्रांच की टीम उससे रायफल बरामदगी को साथ ले जा रही थी तभी रास्ते में उसने पुलिस कर्मी से पिस्टल छीनकर उसे धक्का दे दिया और फायरिंग शुरू कर दी.जवाबी फायरिंग में वह घायल हो गया. इलाज के लिए उसे एसएन मेडिकल कॉलेज भेजा गया जहां उसकी मौत हो गई. इस मुठभेड़ में सब इंपेक्टर और एक कांस्टेबल घायल हो गया है. एनकाउंटर के वक्त आईजी और एसएसपी मौजूद थे.

कई संगीन वारदातों में वांछित था मुकेश ठाकुर
पुलिस के मुताबिक कुख्यात मुकेश ठाकुर न सिर्फ आगरा बल्कि राजस्थान के धौलपुर में भी कई संगीन वारदातों में वांछित था. उसने अपने साथियों के साथ मिलकर 16 फरवरी को इरादत नगर स्थित केनरा बैंक में दिनदहाड़े फायरिंग कर 6.77 लाख रुपये की डकैती डाली थी. जिसके बाद उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

​Dr Bansal Murder Case: जेल में बंद माफिया दिलीप मिश्रा और शूटर अख्तर का बयान जल्द होगा दर्ज

सांप और मुर्गे की बीच हुई जबरदस्त लड़ाई, देखिए इस फाइट में कौन बना 'बाहुबली'?

WATCH LIVE TV

Trending news