World Cup 2023 जीतने को टीम इंडिया बेकरार, ताजमहल में रखी गई चमचमाती ट्रॉफी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1827088

World Cup 2023 जीतने को टीम इंडिया बेकरार, ताजमहल में रखी गई चमचमाती ट्रॉफी

बस 50 दिन और, इसके बाद पूरे देश में चढ़ने वाली है क्रिकेट की खुमारी. जी हां आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज भारत में 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. ऐसे में आईसीसी ने माहौल बनाने की शुरुआत भी कर दी है.

World Cup 2023 जीतने को टीम इंडिया बेकरार, ताजमहल में रखी गई चमचमाती ट्रॉफी

मनीष गुप्ता/आगरा: बस 50 दिन और, इसके बाद पूरे देश में चढ़ने वाली है क्रिकेट की खुमारी. जी हां आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज भारत में 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. ऐसे में आईसीसी ने माहौल बनाने की शुरुआत भी कर दी है. यही वजह है कि बुधवार सुबह ताजमहल के साये में वर्ल्ड कप की ट्रॉफी वीडियो शूट के लिए लाई गई. करीब एक घंटे तक प्रमोशन वीडियो शूट होता रहा. 

वर्ल्ड कप ट्रॉफी का वीडियो शूट
बुधवार को ताजमहल में वर्ल्ड कप ट्रॉफी लाई गई. भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ट्रॉफी को लाया गया था. सुरक्षा कर्मियों से घिरी हुई ट्रॉफी का वीडियो शूट किया गया. लाल पत्थर बेंच पर ट्रॉफी को रखा गया था. वीडियो शूट के दौरान ट्रॉफी के पीछे ताजमहल नजर आ रहा था. वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में हो रहा है, इस नाते से ट्रॉफी के प्रमोशन में ताजमहल को भी रखा गया है.

Watch: ताजमहल में हुआ ICC वर्ल्ड कप की ट्रॉफी का फोटो शूट, पर्यटकों को दिन ही में दिखने लगा 'चांद'

फोटो के लिए पर्यटकों में उत्साह
जिस समय वर्ल्ड कप ट्रॉफी का प्रमोशन वीडियो शूट चल रहा था, उस वक्त ताजमहल देखने आने वाले पर्यटकों में ट्रॉफी देखने औऱ फोटो खिंचाने की होड़ मच गई. हालांकि ट्रॉफी की सुरक्षा में लगे बाउंसर्स बड़ी मुश्किल से लोगों को ट्रॉफी से दूर रख पाए. 

5 अक्टूबर से शुरू होना है वर्ल्ड कप 2023
आपको बता दें कि इस बार भारत को वर्ल्ड कप की मेजबानी मिली है । 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप के मैचों की शुरुआत हो जाएगी । 8 अक्टूबर को भारत पहला मैच आस्ट्रेलिया के साथ खेलेगा, वहीं 14 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान का मैच होगा ।।

2011 में जीता था आखिरी बार वर्ल्डकप
भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी आईसीसी वनडे विश्वकप की ट्रॉफी अपने नाम की थी. तब भी भारत ही टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा था. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया से उम्मीद की जा रही हैं कि वह 12 साल के वनडे विश्वकप न जीतने के सूखे को खत्म करें और भारत की झोली में चमचमाती ट्रॉफी डालें. क्रिकेट जानकारों की मानें तो भारतीय क्रिकेट टीम देश की क्रिकेट पिचों से भालीभांति परिचित है. ऐसे में माना जा रहा है कि भारत को इसका लाभ मिलेगा.

Trending news