अखिलेश ने लगाया योगी सरकार पर आरोप, कहा- यूपी में कंट्रोल से बाहर कानून-व्यवस्था
Advertisement

अखिलेश ने लगाया योगी सरकार पर आरोप, कहा- यूपी में कंट्रोल से बाहर कानून-व्यवस्था

अखिलेश यादव ने कहा कि लोग आशंकाओं में जी रहे हैं. 'हत्या प्रदेश' में बुजुर्ग नागरिकों और बेटियों तक की सुरक्षा करने वाला कोई नहीं है. 

अखिलेश यादव का कहना है कि कानून व्यवस्था का वादा कर जनता को अपराध व्यवस्था देने वाली बीजेपी सरकार सिर्फ और सिर्फ अपने जंगलराज के लिए जानी जाएगी.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर सवाल उठाया है. अखिलेश यादव का दावा है कि यूपी की योगी सरकार कानून-व्यवस्था को ठीक करने में एक बार फिर नाकाम साबित हुई है. सरकार के दावों के बावजूद अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. अखिलेश कहते हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तमाम वादों और कथित आदेशों के बावजूद प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति में तनिक भी सुधार नज़र नहीं आ रहा है. कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब हत्या, लूट, अपहरण और बलात्कार की घटनाएं नहीं घटती हों. राजधानी लखनऊ में भी अपराधों पर कोई नियंत्रण नहीं हो रहा है.

अखिलेश यादव ने कहा कि लोग आशंकाओं में जी रहे हैं. 'हत्या प्रदेश' में बुजुर्ग नागरिकों और बेटियों तक की सुरक्षा करने वाला कोई नहीं है. इन आरोपों के साथ ही अखिलेश यादव ने अपराधों को भी गिनाया. अखिलेश यादव का दावा है कि आजमगढ़ में ट्रिपल मर्डर, मुजफ्फरनगर में नाबालिग से चलती गाड़ी में रेप, काकोरी में महिला का जंगल में शव, रिसिया (बहराइच) में छह वर्षीय बालिका की निर्मम हत्या, तीन दिन से लापता बच्ची का क्षत-विक्षत शव मिलना, लखीमपुर खीरी में छेड़छाड़ की रिपोर्ट न लिखी जाने पर युवती की आत्महत्या और बापू भवन के अंदर किसान का खुद को आग लगा लेना. बलिया में युवती दरिंदगी की शिकार, बहराइच जेल में कैदी पूर्व प्रधान की मौत, हत्या होने का आरोप, देवरिया में मुनीम की हत्या. ये तो बानगी है कि भाजपा राज में किसी की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है.

अखिलेश यादव का कहना है कि कानून व्यवस्था का वादा कर जनता को अपराध व्यवस्था देने वाली बीजेपी सरकार सिर्फ और सिर्फ अपने जंगलराज के लिए जानी जाएगी. अपराधिक घटनाओं की कई दिनों तक एफआईआर तक दर्ज नहीं होती है. पीड़ित का उत्पीड़न आम बात है. पुलिस अपराधियों को बीजेपी नेताओं के कहने पर संरक्षण देती नज़र आती है. प्रशासनिक मशीनरी राजनीतिक हस्तक्षेप के चलते पंगु हो चली है.

अखिलेश यादव का आरोप है कि उत्तर प्रदेश में बेखौफ अपराधी लगातार कहर बरपा रहे हैं. बीजेपी सरकार उत्तर प्रदेश वासियों के सुख चैन और शान्ति की दुश्मन बन गई है. बीजेपी सरकार अपनी वादाखिलाफी के लिए भी याद की जाएगी जिसने किसानों, नौजवानों, गरीबों, पिछड़ों सबको धोखा दिया है.

Trending news