Guru Gochar 2024: वृषभ राशि में 1 मई को गुरु गोचर, बृहस्पति देव के प्रभाव से बदलेगा इन राशि के जातकों का भाग्य
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2216683

Guru Gochar 2024: वृषभ राशि में 1 मई को गुरु गोचर, बृहस्पति देव के प्रभाव से बदलेगा इन राशि के जातकों का भाग्य

Guru Gochar 2024: 1 मई को देवगुरु बृहस्पति जब वृषभ राशि में गोचर करेंगे तो सभी 12 राशियों पर इसका व्यापक प्रभाव पड़ेगा. इस लेख मं हम जानेंगे कि बृहस्पति के गोचर होने से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पडे़गा.

Guru Gochar 2024: वृषभ राशि में 1 मई को गुरु गोचर, बृहस्पति देव के प्रभाव से बदलेगा इन राशि के जातकों का भाग्य

Guru Grah Ka Rashi Parivartan: ज्योतिष शास्त्र में देवगुरू बृहस्पति बहुत महत्वपूर्ण ग्रह माने जाते है. ऐसा माना जाता है कि देवगुरू के कारण ही इस संसार में मौजूद सभी वनस्पतियों में औषधीय गुण आते है. इसी वजह से गुरू बृहस्पति लगभग 1 साल बाद अपनी राशि परिवर्तित करते है. गुरू बृहस्पति के इस बदलाव के कारण ही पृथ्वी पर उपस्थित जीवों को जीवन पर प्रभाव पड़ता है. 1 मई को देवगुरु बृहस्पति जब वृषभ राशि में गोचर करेंगे तो सभी 12 राशियों पर इसका व्यापक प्रभाव पड़ेगा. इस लेख मं हम जानेंगे कि बृहस्पति के गोचर होने से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पडे़गा.

मेष राशि 
बृहस्पति के गोचर  से मेष राशि वालों की किस्मत बदलने वाली है. बृहस्पति के इस गोचर से मेष राशि के जातकों को धन संबंधी मामलों में सफलताएं प्राप्त होने के योग दिखाई पड़ रहे हैं. आपके भाग्य का सहयोग आपको प्राप्त होगा. इसके अलावा आपकी पैतृक संपत्ति में बढ़ोतरी के योग आने वाले समय में बनेंगे. आप जहां नौकरी करते हैं वहां आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. उसके अलावा आपको प्रमोशन भी दिया जा सकता है. 

वृषभ राशि 
देवगुरु बृहस्पति का यह गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए उनके मन की सभी इच्छाओं को पूरा करने वाला होगा. इस समय आप अपने जीवन में सभी लाभों को प्राप्त करेंगे. आपके कार्यस्थल पर आपको प्रमोशन प्राप्त होगा. संतान पक्ष से सुखद समाचार प्राप्त होंगे.  उच्च अध्ययन के लिए आप विदेश जा सकते हैं. 

मिथुन राशि 
 देवगुरु बृहस्पति के इस गोचर से मिथुन राशि के जातकों को अपने कार्य स्थल पर कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. आपको काम के सिलसिले में कुछ ऐसी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं जो आपके लिए थकान देने वाली होगी. इसके अलावा धन की कमी से भी आपको दिक्कत हो सकती है. इस अवधि में आपके खर्चों में वृद्धि हो जाएगी जिसके कारण आपको आने वाले समय में कुछ आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए देवगुरु बृहस्पति का गोचर उनकी सभी इच्छाओं की पूर्ति करने वाला रहने वाला है. इस समय आपको अपने व्यवसाय में इच्छित लाभ की प्राप्ति होगी. आपने पिछले समय में जो मेहनत की है अब आपको उसे मेहनत का लाभ अवश्य प्राप्त होगा. देवगुरु बृहस्पति की कृपा से कर्क राशि के जातकों के लिए उनके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा. यात्राओं से लाभ होगा. 

सिंह राशि 
देवगुरु बृहस्पति के इस गोचर से सिंह राशि के जातकों को अपने कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलताएं प्राप्त होने के योग दिखाई पड़ रहे हैं. अगर आप कानून की पढ़ाई पढ़ रहे हैं तो आपको अच्छी सफलताएं प्राप्त हो सकती है. इसके अलावा राजनीति से जुड़े जातकों को उनकी पार्टी की ओर से कोई बड़ी जिम्मेदारी भी दी जा सकती है. इस समय अगर आप पैतृक व्यवसाय को संभालते हैं तो व्यापार वृद्धि के योग देवगुरु बृहस्पति की कृपा से निर्मित होंगे. आपके परिवार में एक अच्छा मांगलिक आयोजन हो सकता है. 

कन्या राशि 
देवगुरु बृहस्पति इस भाव में विराजमान होकर आपके प्रथम भाव, तृतीय भाव और पंचम भाव पर दृष्टिपात कर रहे हैं. देवगुरु बृहस्पति का यह गोचर कन्या राशि के जातकों के जीवन में खुशियां और प्रसन्नता लेकर के आने वाला है. इस राशि परिवर्तन के कारण आपके परिवार और समाज में आपको अच्छा मान सम्मान प्राप्त होगा. आपको देवताओं और अपने गुरुओं का सहयोग पूर्णतया प्राप्त होगा. इसके अलावा भाई बहनों के साथ संबंधों में जो मनमुटाव चल आ रहे थे वह अब नष्ट हो जाएंगे. 

तुला राशि 
तुला राशि के जातकों के लिए देवगुरु बृहस्पति का यह गोचर भाई बहनों के साथ संबंधों में मनमुटाव पैदा कर सकता है. इसके अलावा आपको अपनी नौकरी में भी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. अगर आपने किसी को धन उधार दिया है तो उसे वापस लेने में आपको बहुत परेशानी आने वाली है. इसके अलावा व्यापार कर रहे जातकों को विदेशी संबंधों से कुछ नुकसान होने की संभावनाएं दिखाई पड़ रही है. आपके गुप्त शत्रु आपकी छवि को नकारात्मक करने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं. 

वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए देवगुरु बृहस्पति का यह गोचर बहुत अच्छा रहने वाला है. जिन जातकों का काफी समय से विवाह नहीं हो रहा है ऐसे लोगों को राहत प्राप्त हो सकती है. आपका विवाह तय हो सकता है. आप अगर काफी समय से अपना कोई नया काम शुरू करना चाहते थे तो उसमें भी अब आपको सफलताएं प्राप्त होने के योग दिखाई पड़ रहे हैं. देवगुरु बृहस्पति के प्रभाव से आपके मित्र और आपके परिवार के लोग आपको सहायता प्रदान करने वाले होंगे. आपके व्यवसाय में विस्तार होगा.  

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए देवगुरु बृहस्पति के गोचर के प्रभाव से कुछ कठिनाइयों के साथ सफलता प्राप्त होने के योग दिखाई पड़ रहे हैं. इस समय आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा आपके परिवार में किसी व्यक्ति को लेकर आप परेशान हो सकते है. देवगुरु बृहस्पति का यह गोचर आपको कुछ मानसिक कष्ट की अनुभूति भी प्रदान कर सकता है. 

मकर राशि 
देवगुरु बृहस्पति के इस इस गोचर से आपके घर में किसी नन्हे मेहमान का आगमन हो सकता है. इसके अलावा जिन जातकों का विवाह नहीं हो रहा है उनके विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. अगर आप अपनी संतान को पढ़ाई और अध्ययन के लिए विदेश भेजना चाहते हैं तो देवगुरु बृहस्पति के इस गोचर से आपका यह सपना पूरा हो सकता है. देवगुरु बृहस्पति के राशि परिवर्तन से आपके पिता के व्यवसाय में बहुत अच्छी वृद्धि देखने को मिल सकती है. 

कुंभ राशि 
देवगुरु बृहस्पति का गोचर चतुर्थ भाव में कुछ मानसिक चिंताएं लेकर के आने वाला हो सकता है. इस दौरान परिवार के सदस्यों के ऊपर आपका कुछ धन खर्च हो सकता है. देवगुरु बृहस्पति के इस गोचर के दौरान आपको अपनी आर्थिक स्थिति को अच्छा बनाए रखना होगा. अनावश्यक खर्चों से खुद को बचाना होगा. ऐसे जातक जो शिक्षक हैं या ज्योतिषी हैं, पुस्तक का प्रकाशन करते हैं ऐसे लोगों के लिए देवगुरु बृहस्पति का गोचर अच्छा फायदा देने वाला हो सकता है.

मीन राशि
देवगुरु बृहस्पति का यह गोचर कुछ कठिनाइयों के साथ सफलताएं लेकर के आ सकता है. इस समय ऐसे जातक जो कम्युनिकेशन, मीडिया, लेखन जैसे कार्यों से जुड़े हुए हैं उनके लिए देवगुरु बृहस्पति अच्छा फायदा करने वाले होंगे. आपके वैवाहिक जीवन में पिछले कुछ समय से जो परेशानियां चली आ रही थी अब उनका अंत भी हो सकता है. आपके व्यापार में जो दिक्कतें आ रही थी अब वह दिक्कतें दूर होगी और अपने व्यापार से आपको अब लाभ भी प्राप्त होने की संभावनाएं दिखाई पड़ रही है. 

यह भी पढ़े- Chaitra Purnima 2024: 23 या 24 अप्रैल कब है चैत्र पूर्णिमा? जान लें पूजा विधि, महत्व और शुभ मुहूर्त                                  

Trending news