जाते-जाते अखिलेश सरकारी बंगले में कर गए 10 लाख का नुकसान, जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand427599

जाते-जाते अखिलेश सरकारी बंगले में कर गए 10 लाख का नुकसान, जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा

बंगला तोड़फोड़ विवाद में जांच समिति ने पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को सरकारी आवास में तोड़फोड़ के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

अधिकतर नुकसान टाइल्स टूटने व टोटी और पाइप आदि गायब होने का दर्शाया गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/लखनऊ: अखिलेश यादव के आवंटित सरकारी बंगले में हुई तोड़फोड़ सामने आने के बाद सभी की निगाहें जांच रिपोर्ट पर टिकी हुई थी. पूर्व मुख्‍यमंत्री और सपा नेता अखिलेश यादव को आवंटित हुए सरकारी बंगले में हुई तोड़फोड़ की रिपोर्ट आ गई है. जानकारी के मुताबिक, जांच कर निर्माण विभाग ने राज्य सम्पत्ति विभाग को उसकी रिपोर्ट सौंप दी है.
 

राज्य सम्पत्ति विभाग ने इस रिपोर्ट को सीएम दफ्तर भेज दिया है. बंगला तोड़फोड़ विवाद में जांच समिति ने पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को सरकारी आवास में तोड़फोड़ के लिए जिम्मेदार ठहराया है और करीब 10 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया है. 266 पन्नों की जांच रिपोर्ट को राज्य सम्पत्ति विभाग ने सीएम योगी के दफ्तर में भेज दिया है. 

ये भी पढ़ें: प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में टोटी लेकर पहुंचे अखिलेश, कहा- 'गिनती बताए सरकार, सारी टोटी वापस कर दूंगा'

अधिकतर नुकसान टाइल्स टूटने व टोटी और पाइप आदि गायब होने का दर्शाया गया है. सूत्रों के मुताबिक, कार्रवाई करते हुए अब इसकी भरपाई के लिए सपा अध्यक्ष को सरकार नोटिस भेज सकती है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर चार विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी बंगले को खाली करते समय तोड़फोड़ की गई थी. ऐसे में नुकसान का आंकलन करने के लिए लोक निर्माण विभाग की पांच सदस्यीय टीम लगायी गई थी.

ये भी पढ़ें: सरकारी बंगले में तोड़-फोड़ पर बोले अखिलेश, 'ये बीजेपी की साजिश है'

आपको बता दें कि बंगले में हुई तोड़फोड़ की खबरें आने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर यूपी की योगी सरकार ने उपचुनाव की हार की खीज मिटाने के लिए तोड़फोड़ की करवाई बताया अखिलेश यादव ने कहा था कि सरकार बताए कितनी टोटियां गायब हुई हैं, वो सब चुका देंगे. 

Trending news