UP News: बेटे की मौत के बाद नहीं मिला न्याय, तो एसपी कार्यालय के बाहर सास बहू ने किया आत्मदाह का प्रयास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2350080

UP News: बेटे की मौत के बाद नहीं मिला न्याय, तो एसपी कार्यालय के बाहर सास बहू ने किया आत्मदाह का प्रयास

UP News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से बेटे की मोत से त्रस्त होकर एक परिवार ने एसपी कार्यालय के सामने ... पीड़ित परिवार द्वारा पुलिस प्रशासन ... शांत करवाकर ... पढ़िए पूरी खबर ... 

UP News

UP News/अभिषेक माथुर: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक बार फिर खाकी की न्याय व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए हैं. यहां एसपी कार्यालय पर एक परिवार ने पैट्रोल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया है. लेकिन समय रहते पुलिसकर्मियों ने ऐसा करने से पीड़ित परिवार को रोक लिया. बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार से मां और पिता अपने बेटे की मौत के बाद न्याय के लिए काफी समय से चक्कर लगा रहे थे. लेकिन उन्हें न्याय मिलता हुआ नहीं दिख रहा था. इसी से परेशान होकर मां और पिता व भाई-बहिन ने आत्मदाह का प्रयास किया.

नगर कोतवाली का है मामला
जानकारी के अनुसार हापुड़ जिले की नगर कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत दस्तोई गांव निवासी लीलू के 23 वर्षीय पुत्र का 25 मार्च 2024 को गांव में ही चक्की में बने एक कमरे में फंदे से लटका हुआ शव मिला था. शव मिलने के बाद परिवार में पिता लीलू और मां राजबाला ने मृतक के ताऊ और उसके दो पुत्रों पर रूपयों के लेन-देन में हत्या किये जाने का आरोप लगाते हुए 1 अप्रैल को एफआईआर दर्ज कराई थी. 

एफआईआर दर्ज होने के बाद भी नहीं की कार्रवाई
बताया जा रहा है कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की. जिसके बाद से मृतक नितिन के पिता लीलू, मां राजबाला, बहिन सीमा और भाई राहुल न्याय के लिए दर-दर पुलिस थानों व चौकियों के चक्कर काटते रहे. लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई. थक-हार कर मंगलवार को नितिन का परिवार हाथों में पैट्रोल की बोतल लेकर आत्मदाह के इरादे से एसपी कार्यालय पर पहुंच गया. यहां एसपी अपने कार्यालय में जनसुवाई कर रहे थे. तभी परिवार ने बोतल निकालकर पैट्रोल को अपने ऊपर उडे़लना चाहा, लेकिन इससे पहले ही पुलिसकर्मियों ने उन्हें ऐसा करने से रोक लिया. घटना के बाद मां और पिता फूट-फूट कर रोने लगे. बाद में उन्हें एसपी ज्ञानेंजय सिंह के पास ले जाया गया, जहां उन्होंने पीड़ित परिवार को न्याय का पूरा भरोसा दिलाते हुए शांत किया.

अलीगढ़ में हुआ भीषण सड़क हादसा
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है. यहां रोरावर थाना क्षेत्र में एनएच-91 पर खेरेश्वर चौराहे के पास एक अनियंत्रित ट्रक की टक्कर से नौ वाहनों में आपस में भिड़ंत हो गई. हादसे में करीब दर्जन भर लोग घायल हुए हैं. घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना से गुस्साए राहगीरों ने वाहनों को टक्कर मारकर भाग रहे ट्रक चालक को दबोच लिया और जमकर धुनाई कर दी.

कानपुर से दिल्ली जा रहा था ट्रक
जानकारी के अनुसार दिल्ली-कानपुर हाईवे एनएच-91 पर एक ट्रक कानपुर से दिल्ली की ओर जा रहा था. जैसे ही ट्रक रोरावर थाना क्षेत्र में खेरेश्वर चौराहे के पास पहुंचा, तभी अनियंत्रित होकर एक कैंटर से भिड़ गया. बताया जा रहा है कि कैंटर में टक्कर होने के बाद आगे चल रहे और वाहनों में टक्कर हुई. हादसे के कारण लगभग नौ वाहनों में टक्कर हुई है. जिसमें रोडवेज बस सहित तीन कार, टैंकर, ऑटो और बाइकें शामिल रहीं. हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. 

राहगीरों ने ट्रक चालक को पीटा
स्थानीय राहगीरों ने टक्कर मारने वाले ट्रक चालक नीलेश को दबोच लिया और उसकी धुनाई करनी शुरू कर दी. उधर, सूचना मिलते ही थाना रोरावर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को अपनी हिरासत में ले लिया. बताया जा रहा है कि हादसे की वजह से करीब एक दर्जन लोग घायल हुए हैं. जिन्हें उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, पुलिस क्षेत्राधिकारी अभय कुमार पांडे ने बताया कि हाईवे पर एक ट्रक की टक्कर से कई वाहनों में भिड़ंत हुई है, जिसमें कुछ लोगों को चोटें आई हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें - बिजली विभाग की महिलाकर्मी को चाकू से गोद डाला, मर्डर के बाद शान से बैठा रहा हत्यारा

यह भी पढ़ें - फैक्ट्री में बॉयलर के अंदर ब्लेड से कटकर युवक की मौत.. सीसीटीवी में कैद हुई घटना

Trending news