कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए वाराणसी एयरपोर्ट पर Alert, यात्रियों की हो रही जांच
Advertisement

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए वाराणसी एयरपोर्ट पर Alert, यात्रियों की हो रही जांच

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शेर मोहम्मद ने बताया कि एक मेडिकल टीम गठित की गई है. एयरपोर्ट पर एक हेल्पडेस्क और आइसोलेशन रूम बनाया गया है. 

(सांकेतिक तस्वीर)

नवीन पांडेय/वाराणसी: चीन में इन दिनों कोरोना वायरस का संकट गहराता दिखाई दे रहा है. वहीं, अब इसके भारत में भी फैलने की आशंका के चलते वाराणसी के स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है. राज्य सरकार की तरफ से चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण से बिगड़ते हालात को देखते हुए वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में है. स्वास्थ्य विभाग ने बाकायदा एक टीम बनाई है जो एयरपोर्ट पर बाहर से खासतौर से चीन से आने वाले यात्रियों की सघन मेडिकल जांच करने के बाद ही बाहर आने दे रही है.

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शेर मोहम्मद ने बताया कि एक मेडिकल टीम गठित की गई है. एयरपोर्ट पर एक हेल्पडेस्क और आइसोलेशन रूम बनाया गया है. जिसमें कोई भी बाहरी पैसेंजर फ्लाइट के जरिये आ रहे हैं, सभी की स्क्रीनिंग हो रही है. स्क्रीनिंग करने के बाद कोई भी सिम्टम्स पाए जा रहे हैं तो, उनको आइसोलेट किया जा रहा है. यात्रियों को पूरी तरह से चेक किया जा रहा है कि उनमें इस तरह का वायरस तो नही है. उसके बाद ही यात्रियों को छोड़ा जा रहा है.

बताते चलें कि कोरोना वायरस से अभी तक 24 लोगों की मौतें हो चुकी हैं. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने बाहर से आने वाले यात्रियों का चेकअप कर रहा है. जिससे इस वायरस का प्रकोप यहां रह रहे लोगों तक ना पहुंचे. अगर बात की जाए कोरोना वायरस के लक्षण की तो, कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों को तेज बुखार के साथ तेज ठंड लगती है. शरीर कांपने लगता है और सांस लेने में परेशानी होती है. इसके साथ ही कोरोना वायरस की वजह से खांसी भी आती है.

Trending news