VIDEO : इलाहाबाद में कार रोके जाने पर ASP और IG से भिड़े बीजेपी MLA हर्षवर्धन बाजपेई
Advertisement

VIDEO : इलाहाबाद में कार रोके जाने पर ASP और IG से भिड़े बीजेपी MLA हर्षवर्धन बाजपेई

इलाहाबाद में मौजूद राज्‍यपाल राम नाईक से मिलने पहुंचे थे बीजेपी विधायक हर्षवर्धन बाजपेई.

पुलिस से भिड़े विधायक. (फोटो ANI)

इलाहाबाद : बीजेपी विधायक हर्षवर्धन बाजपेई एक बार फिर अपनी नाराजगी के कारण सुर्खियों में हैं. पहले इलाहाबाद पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मिलने गए विधायक की वहां के एसपी से नोकझोंक हो गई थी. अब ऐसा ही कुछ इस बार उन्‍होंने आईजी और एएसपी के साथ किया. दरअसल रविवार को यूपी के राज्‍यपाल राम नाईक इलाहाबाद एक कार्यक्रम में पहुंचे. वह इलाहाबाद के मेयर जितेंद्र सिंह के घर पर गए तो हर्षवर्धन बाजपेई भी उनसे मुलाकात करने वहां पहुंच गए.

  1. नॉर्थ इलाहाबाद से बीजेपी विधायक हैं हर्षवर्धन  
  2. पहले भी उलझ चुके हैं पुलिस अधीक्षक से 
  3. पुलिस ने रोकी थी उनकी कार

 

लेकिन मेयर के घर के बाहर सुरक्षा में तैनात आईजी और एएसपी से उनकी तब बहस हो गई जब उन्‍होंने विधायक की कार को रोक लिया. एएसपी ने जब उन्हें रोका तो वो नाराज हो गए और एएसपी सुकीर्ति माधव के साथ-साथ आईजी रामित शर्मा से भी उलझ गए. इसके बाद दोनों पक्षों में बहस शुरू हो गई. विधायक हर्षवर्धन बाजपेई अपनी कार से मेयर के अंदर जाना चाह रहे थे. लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें सुरक्षा कारणों से रोक लिया. इसके बाद विधायक की एएसपी और आईजी से नोकझोंक हो गई. कुछ समर्थक भी वहां पहुंचे और विधायक को प्रोटोकॉल के हिसाब से सम्मान ना मिलने की बात कहते रहे.

दरअसल यूपी के राज्‍यपाल राम नाईक एक कार्यक्रम के सिलसिले में रविवार को इलाहाबाद में थे. कुछ देर के लिए वह चौधरी जितेन्द्र सिंह के घर पर पहुंचे थे. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, नंद गोपाल गुप्ता समेत तमाम प्रशासनिक अफसर भी उनसे मिलने पहुंचे. सुरक्षा कारणों से पहले ही बैरियर लगाकर पुलिस ने वाहनों का आवागमन रोक दिया था. इसी दौरान शहर उत्तरी इलाहाबाद के विधायक हर्षवर्धन बाजपेई भी पहुंचे तो बैरियर पर ही उनकी कार को रोक दिया गया. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो विधायक को यह  नागवार गुजरा और एसएसपी से वह नाराजगी जताने लगे. देखते ही देखते बात बढ़ी और नोकझोंक शुरू हो गई. जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्‍त पीछे जिलाधिकारी रमेश शर्मा भी दूसरी गाड़ी से आ रहे थे. मामला बढ़ता देख वह भी वहां पहुंचे और बचाव की कोशिश की. उन्होंने एसपी को आदेशित करते हुए विधायक से भी शांत रहने को कहा.

इससे पहले मई में हर्षवर्धन बाजपेई ने इलाहाबाद में पुलिस अधीक्षक (एसपी) को खुलेआम धमकाया था. उन्‍होंने एसपी से कहा था 'तुम लातों के भूत हो, लातों से ही मानते हो'. बीजेपी विधायक ने ऐसा इसलिए किया क्‍योंकि एसपी उन्‍हें पहचान हीं पाए थे. दरअसल तब मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इलाहाबाद के दौरे पर थे. इस दौरान उन्‍होंने बीजेपी के कार्यकर्ताओं संग बाघंबरी गद्दी मठ में बैठक बुलाई थी. इस बैठक में इलाहाबाद नॉर्थ से बीजेपी विधायक हर्षवर्धन बाजपेई भी पहुंचे थे. वहां सुरक्षा में तैनात एसपी सुनील सिंह ने उनकी कार को अंदर जाने से रोक लिया था.

Trending news