Prayagraj: फरारी काट रहे लारेब हाशमी के माता-पिता की बढ़ेंगी मुश्किलें, जांच में सहयोग नहीं करने पर संदेह के घेरे में
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1985130

Prayagraj: फरारी काट रहे लारेब हाशमी के माता-पिता की बढ़ेंगी मुश्किलें, जांच में सहयोग नहीं करने पर संदेह के घेरे में

Prayagraj: प्रयागराज में बीटेक छात्र लारेब हाशमी द्वारा जिहादी नारे लगाते हुए इलेक्ट्रिक सिटी बस के कंडक्टर पर जानलेवा हमले का मामला इन दिनों में चर्चा में है. इसी बीच खबर है कि छात्र के माता-पिता की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.  

Prayagraj Laraib Hashmi

Prayagraj Laraib Hashmi: यूपी के प्रयागराज में बस ड्राइवर और कंडक्टर पर हमला करने वाले आरोपी छात्र लारेब हाशमी के माता-पिता की मुश्किलें बढ़ने वाली है. जांच में सहयोग नहीं करने के चलते माता और पिता भी संदेह के घेरे में हैं. ड्राइवर और कंडक्टर पर हमले के बाद से आरोपी के मां-बाप फरार चल रहे हैं, जिसके चलते पुलिस जांच प्रभावित हो रही है. आरोपी बीटेक छात्र 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में है. फिलहाल घायल होने की वजह से उसे जेल नहीं भेजा गया है. उसका एसआरएन अस्पताल में पुलिस कस्टडी में उपचार चल रहा है.  

रासुका के तहत होगी कार्रवाई 
आरोपी छात्र लारेब हाशमी के खिलाफ नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) यानी रासुका के तहत कार्रवाई होगी. दरअसल, हमले के बाद आरोपी ने धार्मिक नारेबाजी कर वीडियो वायरल किया था. उसके इस कदम से दो समुदायों के बीच वैमनस्यता फैलने की आशंका थी. ऐसे में धार्मिक आधार पर विद्वेष फैलाने के आरोप में पुलिस लारेब पर रासुका लगाएगी. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला 24 नवंबर, शुक्रवार का है. यहां बीटेक के एक छात्र लारेब हाशमी ने जिहादी जिंदा है... और "अल्लाह-हू-अकबर" का नारा लगाते हुए सिटी इलेक्ट्रिक बस के कंडक्टर हरिकेश और ड्राइवर पर चापड़ से हमला कर दिया. कंडक्टर के गर्दन और हाथ पर काफी चोट आई. घटना के कुछ देर बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस आरोपी छात्र की निशानदेही पर हथियार बरामदगी के लिए गई थी. तभी लारेब पुलिस कस्टडी से भागने का प्रयास करने लगा. इस दौरान लारेब और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस ने लारेब हाशमी पर जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई, जोके पैर में लग गई. घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के बाद आरोपी छात्र को अस्पताल से न्यायिक अभिरक्षा में नैनी जेल भेजा गया है. 

वीडियो भी आया था सामने
लारेब हाशमी मूलतः प्रयागराज के सोरांव इलाके का रहने वाला है. घटना के बाद उसका विवादित वीडियो भी सामने आया था. वीडियो में आरोपी ने कहा कि उसने बस ड्राइवर और कंडक्टर पर हमला किया है और उसे कोई अफसोस नहीं है. उसने पहले से ही बस ड्राइवर और कंडक्टर पर हमला करने की तैयारी की थी. उसने बस ड्राइवर और कंडक्टर पर धार्मिक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था. आरोपी ने कहा था कि उसने हमला किया है और अल्लाह ने चाहा तो वह मर जाएगा. वह किसी योगी और मोदी से नहीं डरता है. कोई यह न समझे कि योगी और मोदी की सरकार है तो मुसलमान डर जाएगा. 

UP Weather Update: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, लखनऊ में बारिश ने बढ़ाई ठंड, आज इन जगहों पर होगी बारिश

Aaj Ka Panchang 30 November: आज का पंचांग, देखें तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

Trending news