प्रयागराज के SRN हॉस्पिटल में लगेगा 400 सिलेंडर का प्लांट, डिप्टी सीएम ने दिया भरोसा

कैबिनेट मंत्री नंदी ने भी अस्पताल का निरीक्षण कर ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए क्षमता बढ़ाने का निर्देश दिए. 

प्रयागराज के SRN हॉस्पिटल में लगेगा 400 सिलेंडर का प्लांट, डिप्टी सीएम ने दिया भरोसा
सोशल मीडिया

प्रयागराज: संगमनगरी प्रयागराज के एसआरएनअस्पताल में 400 सिलेंडर का ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी हो रही है. अस्पताल प्रशासन ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से इस संबंध में वार्ता की. डिप्टी सीएम ने सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है.

पुलिस की गिरफ्त में पूर्व प्रधान समेत 10 आरोपी, मतगणना के दौरान यहां हुआ था बवाल

हर दिन 20 से 22 हजार लीटर ऑक्सीजन की खपत

बता दें कि वर्तमान में एसआरएन अस्पताल में ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए दो लिक्विड टैंक लगे हैं, जिसकी क्षमता 40,000 लीटर है. हर दिन तकरीबन 20 से 22 हजार लीटर ऑक्सीजन की खपत होती है. टैंक में लिक्विड की सप्लाई जमशेदपुर से होती है. वहां से प्रतिदिन दो टैंकर आ रहे हैं, इस वजह से ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था लगातार बनी है. सिलेंडर प्लांट लगने से आपूर्ति और सुदृढ़ होगी. 

शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री नंदी ने भी अस्पताल का निरीक्षण कर ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए क्षमता बढ़ाने का निर्देश दिए. तीन वार्ड में 13 लाख से ऑक्सीजन पाइपलाइन भी बिछने जा रही है.

कई फ्लाइट निरस्त
वहीं कोविड की वजह से प्रयागराज एयरपोर्ट पर आने वाली दिल्ली, भुवनेश्वर और पुणे की फ्लाइट निरस्त रही. तमाम लोगों ने पहले से अपने टिकट अलग अलग फ्लाइटों में बुक कराए हुए थे. अब फ्लाइट निरस्त होने से उनकी परेशानी बढ़ गई है.

मास्क न पहनने वालों से वसूल किया गया जुर्माना
कोरोना महामारी में भी लोग मास्क पहनकर घर से नहीं निकल रहे हैं. शनिवार को पुलिस ने बिना मास्क वालों से दो लाख रुपये का जुर्माना वसूला. इससे पूर्व पुलिस ने पौने तीन लाख रुपये जुर्माना वसूल किया था.सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के मिले 492 लोगों का चालान किया गया था. इनसे दो लाख चार हजार 50 रुपये जुर्माना वसूल किया गया.

दरवाजे पर पहुंची बारात तो दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव, फिर कुछ इस तरह रचाई गई शादी

WATCH LIVE TV