UP: महज एक अफवाह और बदल गया आनंद विहार का मंजर, इकट्ठा हो गए हजारों लोग

सोशल मीडिया से उड़ी इस अफवाह ही हवा ने 2 घंटे में लाखों की जान आफत में डाल दी. इसी अफवाह की वजह से आनंद विहार में मजदूर, रिक्शा चालक और फैक्ट्री कर्मचारी अपने अपने गांव की ओर लौटने के लिए हजारों की तादाद में निकल पड़े हैं. देखते ही देखते मंजर भयानक हो गया. 

UP: महज एक अफवाह और बदल गया आनंद विहार का मंजर, इकट्ठा हो गए हजारों लोग

नई दिल्ली: अफवाह कितनी घातक साबित हो सकती है, इसका मंजर दिल्ली के आनंद विहार बस हड्डे पर साफ देखा जा सकता है. जहां देशव्यापी लॉकडाउन के बावजूद भी अपने-अपने घरों को जाने के लिए सैकड़ों नहीं बल्कि हजारों की संख्या में लोग जमा हो गए. घर जाने की आपाधापी में लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग को धता बता दिया. और इतना सब महज एक कोरी अफवाह से हुआ. 

सोशल मीडिया से उड़ी इस अफवाह ही हवा ने 2 घंटे में लाखों की जान आफत में डाल दी. इसी अफवाह की वजह से आनंद विहार में मजदूर, रिक्शा चालक और फैक्ट्री कर्मचारी अपने अपने गांव की ओर लौटने के लिए हजारों की तादाद में निकल पड़े हैं. देखते ही देखते मंजर भयानक हो गया. दरअसल, सोशल मीडिया के जरिए किसी ने अफवाह फैला दी थी कि 24 घंटे के दौरान कोई कहीं भी आ जा सकता है. इसे लेकर एक न्यूज वेबसाइट का ट्वीट भी लोग रिट्वीट कर रहे हैं. लोगों का दावा है कि यह भ्रामक खबर इसी न्यूज पोर्टल ने फैलाई है जिस वजह से ऐसे हालात हुए. 

सोशल मीडिया पर इस अफवाह ने जोर पकड़ा जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग घर जाने के लिए उमड़ पड़े. नतीजा ये तस्वीरें बयां कर रही हैं. इसे दूसरी एंगल से भी देखा जा सकता है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली-एनसीआर में फसे अपने लोगों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए हजार बसें चलाने का आदेश दिया था. 

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में सामने आए COVID-19 के 11 केस, नोएडा में आंकड़ा 27 पहुंचा

लॉकडाउन का चौथा दिन है. रोजाना कमाकर खाने वाले के सामने संकट की घड़ी थी. लिहाजा वे पैदल, सायकल या रिक्शा से अपने-अपने गांवों के लिए निकल लिए. लोग यूपी के गांवों तक नहीं बल्कि बिहार स्थित अपने गांवों के लिए भी पैदल कूच कर दिए. 

लखनऊ: पैदल ही अपने घरों को लौट रहे मजदूरों-कामगारों को RSS उपलब्ध करा रहा भोजन

देश में अब तक करोना के 918 केस सामने आए हैं. 19 की मौत हुई है, 79 लोगों का इलाज हुआ है. सबसे ज्यादा मामले केरल और महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं. दोनों राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या 150 के पार हो गई है. केरल में जहां 167 लोग अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं महाराष्ट्र में यह संख्या 177 पर पहुंच गई है. जबकि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे COVID-19 के 11 केस, नोएडा में आंकड़ा 27 पहुंचा गया है.