लखनऊ: पैदल ही अपने घरों को लौट रहे मजदूरों-कामगारों को RSS उपलब्ध करा रहा भोजन

 संघ की ओर से वापसी कर रहे लोगों के लिए के औरेया, इटावा, अकबरपुर, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, काशी आदि स्थानों पर भोजन के पैकेट और पानी बसों में ही उपलब्ध कराई जा रही है.

लखनऊ: पैदल ही अपने घरों को लौट रहे मजदूरों-कामगारों को RSS उपलब्ध करा रहा भोजन
लखनऊ में सड़क किनारे बैठकर भोजन करते अपने घरों को लौट रहे मजदूर और कामगार.

राजीव श्रीवास्तव/लखनऊ: कोरोना वायरस के कारण पूरे देशभर में 21 दिनों के लाॅकडाउन के चलते दिल्ली की ओर से रोडवेज की बसों में वापस आ रहे लोगों के लिए कई स्थानों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भोजन की व्यवस्था कराई है. संघ की ओर से वापसी कर रहे लोगों के लिए के औरेया, इटावा, अकबरपुर, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, काशी आदि स्थानों पर भोजन के पैकेट और पानी बसों में ही उपलब्ध कराई जा रही है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता कई अलग-अलग स्थानों पर सोशल डिस्टेंशिंग को ध्यान में रखकर भोजन पैकेट का निर्माण कर रहे हैं.

लखनऊ में दो स्थानों पर संघ ने राहत शिविर शुरू​ किया
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा विभाग की ओर से राजधानी लखनऊ में दो स्थानों पर राहत शिविर शुरू किए गए हैं. संघ के विभाग कार्यवाह अमितेश के अनुसार संघ कार्यालय, सरस्वती विद्या मन्दिर, सेक्टर क्यू अलीगंज व सियाराम जानकी गेस्ट हाउस, बुद्धेश्वर में राहत शिविर शुरू किए गए हैं. इन शिविरों में समाज से इकट्टा किए गए राशन, सब्जी, नमक, मसाला, तेल का पैकेट बनाकर जरूरतमंद लोगों को दिया जा रहा है.

संघ की ओर से दो हल्प लाइन नंबर भी जारी किए गए हैं
संघ की ओर से जरूरतरमंदों को दिए जा रहे राहत पैकेट में 10 किलो आटा, 5 किलो चावल, 3 किलो दाल, 1 किलो नमक, 5 किलो आलू, आधा किलो सरसों का तेल, और सब्जी मसाला दिया जा रहा है. संघ इन राहत शिविरों से प्रतिदिन लगभग एक हजार पैकेट राहत सामग्री जरूरतमन्दों को पहुंचाई जा रही है. वहीं दोनों राहत शिविरों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. 6306802880, 8127404031 इन नम्बरों पर फोन कर राहत पैकेट मंगवाए जा सकते हैं. संघ के कार्यकर्ता राहत सामग्री बताए गए पते तक पहुंचा रहे हैं.

WATCH LIVE TV