आनंदीबेन पटेल ने संभाला यूपी के राज्‍यपाल का पदभार, राम नाईक भी रहे मौजूद
Advertisement

आनंदीबेन पटेल ने संभाला यूपी के राज्‍यपाल का पदभार, राम नाईक भी रहे मौजूद

रविवार को यूपी के पूर्व राज्‍यपाल राम नाईक ने कहा था कि मुझे पद पर बने रहने के लिए 7 दिन का बोनस मिला. इसके लिए मैं उन्‍हें धन्‍यवाद देता हूं.

आनंदीबेन पटेल ने ली यूपी के राज्‍यपाल पद की शपथ. फोटो ANI

लखनऊ : आनंदीबेन पटेल ने सोमवार को उत्‍तर प्रदेश के राज्‍यपाल पद की शपथ ग्रहण कर ली. इस समारोह में पूर्व राज्‍यपाल राम नाईक भी मौजूद रहे. मध्‍य प्रदेश की पूर्व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सोमवार को यूपी के राज्‍यपाल पद की शपथ इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर ने दिलाई.

इससे पहले रविवार को यूपी के पूर्व राज्‍यपाल राम नाईक ने कहा था कि मुझे पद पर बने रहने के लिए 7 दिन का बोनस मिला. इसके लिए मैं उन्‍हें धन्‍यवाद देता हूं. राम नाईक ने कहा, "सात दिनों का ये मुझे बोनस मिला. इसलिए आनंदी बेन पटेल को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने अपने शपथ ग्रहण की तारीख 29 जुलाई तय की."

देखें LIVE TV

उन्‍होंने कहा था कि 22 जुलाई को ही मेरा कार्यकाल खत्म हो रहा था. एक रूढ़िवादी परंपरा रही है कि राज्यपाल के आने से पहले पुराना राज्यपाल लखनऊ छोड़कर चला जाता था. जिस तरह से राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण होता है, उस तरह की प्रक्रिया हमने शुरू करने की कोशिश की है. उन्‍होंने कहा कि आनंदीबेन पटेल का स्वागत करने के बाद ही मैं यहां से जाऊंगा. रूढ़िवादी परंपरा को मिटाने की सोच रखी है. उत्तर प्रदेश के लोगों के साथ मेरा बेहद जुड़ाव रहा है. उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए हमारा हमेशा से सहयोग रहेगा.

fallback

बता दें कि 20 जुलाई को राष्‍ट्रपति भवन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक यूपी और बिहार समेत 6 राज्‍यों में नए राज्‍यपालों की नियुक्ति की गई है. इसके मुता‍बिक मध्‍य प्रदेश की राज्‍यपाल रहीं आनंदीबेन पटेल को यूपी के राज्‍यपाल की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. 

Trending news