अगर आपके ATM कार्ड पर लिखा है गलत नाम तो तुरंत जांच लें अपना बैलेंस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand450977

अगर आपके ATM कार्ड पर लिखा है गलत नाम तो तुरंत जांच लें अपना बैलेंस

महिला एक दिन बैंक में अपनी पासबुक में एंट्री कराने बैंक गई, तब पता चला कि अकाउंट से सारा पैसा गायब हो गया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

सुबोध मिश्रा, बरेलीः उत्तर प्रदेश के बरेली शहर में एटीएम फ्रॉड का अनोखा मामला सामने आया है. यहां फ्रॉड किसी इंसान ने नहीं किया है बल्कि बैंक की लापरवाही की ग्राहक को ऐसी चपत लगी कि उसके अकाउंट से 2 लाख रुपये निकल गए. अक्सर फ़ोन के जरिये आपके ATM कार्ड का नंबर व् पिन पूछकर जालसाज आपके अकाउंट से पैसे निकाल लेते है लेकिन बरेली में एक महिला के खाते से लगभग दो लाख रुपये निकाल लिए गए और महिला को पता भी नहीं चला.

मामला बरेली के फरीदपुर कसबे का है जहां की रहने वाली अफसर जहां का बड़ोदा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में खाता है. इसमें उसने कड़ी मेहनत कर लगभग दो लाख रुपये जोड़े लेकिन यह पैसे कैसे उसके अकाउंट से गायब हो गए पता भी नहीं चला.

fallback

महिला एक दिन बैंक में अपनी पासबुक में एंट्री कराने बैंक गई, तब पता चला कि अकाउंट से सारा पैसा गायब हो गया. अफसर जहां का कहना है कि उसको जो एटीएम कार्ड दिया गया था वह गलत नाम का था. जब उसने इसकी जानकारी बैंक को दी तो बैंक ने कहा की कोई बात नहीं आप इसे ले जाइये और इसके बाद बैंक ने किसी दूसरे व्यक्ति को इनके अकाउंट का एटीएम कार्ड जारी कर दिया और उसमे मोबाइल नंबर किसी दूसरे व्यक्ति का दे दिया गया.

शिकायत पर जब बैंक ने छानबीन की तब पता चला कि बिलाल नाम का व्यक्ति उस एटीएम से पैसे निकाल रहा है और पता करने पर मालूम हुआ की बिलाल ने कई शहरों के एटीएम से पैसे निकाले और होटल में भी रुका. जिसके बाद महिला ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उसकी पहचान की. इसके बाद बिलाल व् उसके तीन अन्य साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है लेकिन पुलिस ने इस मामले में ना तो अबतक कोई कार्यवाही की है और न ही किसी से कोई पूछताछ की है. 

पुलिस के रवैये से परेशान पीड़ित महिला अफसरों के चककर काट रही है. अब मामला बड़े अधिकारीयों के संज्ञान में आया है और अधिकारीयों का कहना है की जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्यवाही की जाएगी. 

Trending news