BJP नेता के घर से लूटे 10 लाख, पुलिस ने की नाकाबंदी और 3 घंटे में कर दिया खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand744545

BJP नेता के घर से लूटे 10 लाख, पुलिस ने की नाकाबंदी और 3 घंटे में कर दिया खुलासा

वारदात का मास्टरमाइंड अजय राघव बीजेपी नेता और पूर्व नगर पालिका चेयरमैन संजीव अग्रवाल के साथ काम करता था. काम के चलते उसका घर में आना-जाना था, जिस वजह से उसे पता था कि घर में कैश का लेन-देन होता रहता है. तबसे उसकी नजर घर में रखे पैसों पर थी.

पुलिस की गिरफ्त में लूटकांड के आरोपी. फोटो साभार: @bulandshahrpol

मोहित गोमत/बुलंदशहर: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में बेखौफ लूटेरों ने बुधवार को दिनदहाड़े बीजेपी नेता के घर पर धावा बोल दिया. बदमाश यहां से करीब 10 लाख रुपए लेकर फरार हो गए लेकिन आसपास के लोगों के बाद पुलिस ने भी तेजी दिखाते हुए महज 3 घंटे में मामले का खुलासा कर दिया. मोती बाग इलाके में लूटपाट का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि वारदात का मास्टरमाइंड अजय राघव है जो बीजेपी नेता और पूर्व नगर पालिका चेयरमैन संजीव अग्रवाल के साथ काम करता था. काम के चलते उसका घर में आना-जाना था, जिस वजह से उसे पता था कि घर में कैश का लेन-देन होता रहता है. तबसे उसकी नजर घर में रखे पैसों पर थी.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय पक्षी मोर की हत्या कर खाने की फिराक में थे आरोपी, पुलिस और वन विभाग को लगी खबर तो हुए फरार

अजय ने 3 साथियों के साथ दिया वारदात को अंजाम
लूट को अंजाम देने के लिए आरोपी अजय राघव ने अपने ही गांव के रहने वाले 2 अन्य आरोपियों को साथ में शामिल कर लिया. अजय ने काम के बहाने कैलाशपुरी से BJP सभासद की गाड़ी मांग कर मनीष को ड्राइव करने के लिए मना लिया. इसके बाद अजय ने अपने दोनों साथियों को लूट का मैप बनाकर घर लूटने के लिए भेजा. प्लान के मुताबिक दोनों लूटेरों ने घर का दरवाजा खटखटाया और महिला के बाहर आने पर उससे कहा कि वे रमा डेरी से आए हैं और व्यापारी ने 50 हजार रुपये मंगाए हैं. इस बारे में पता करने के लिए जब महिला ने अपने पति को फोन करना चाहा तभी दोनों आरोपियों ने तमंचा निकाल कर महिला से घर की अलमारियों की चाबी छीन ली. दोनों आरोपी अलमारी से करीब 10 लाख रुपये निकाल कर घर से बाहर भागने लगे.

1 आरोपी भीड़ से पिटा, 3 नाकेबंदी के बाद गिरफ्तार
पैसै लूटकर जब आरोपी भागने लगे तो संजीव अग्रवाल की पत्नी ने शोर मचा दिया. शोर सुनकर गली के लोग आरोपियों के पीछे भागे और थोड़ी दूर खड़े पुलिसकर्मियों ने एक बदमाश को दबोच लिया, साथ ही लोगों ने उसे पीटना शुरू कर दिया. आरोपी को पकड़ते ही पुलिस ने घटना की सूचना आलाधिकारियों को दी और फिर नाकाबंदी करवा दी गई. पकड़े गए बदमाश से 8 लाख 30 हजार रुपये बरामद किए गए जबकि उसका साथी उस वक्त 3 लाख 70 हजार रुपये लेकर फरार होने में कामयाब रहा. हांलाकि नाकाबंदी के चलते 3 घंटे में ही पुलिस ने बाकी 3 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों से लूट की बाकी रकम और गाड़ी बरामद हुई है.

ये भी पढ़ें: नोएडा कैब ड्राइवर मर्डर: बुलंदशहर ट्रांसफर किया गया केस, धार्मिक एंगल से पुलिस का इनकार

 

मामले का खुलासा करने के लिए पुलिसकर्मी सम्मानित
लूटकांड को अंजाम देने वाले बदमाशों को महज 3 घंटे में पकड़ने के लिए प्रमुख गृह सचिव ने दारोगा और पुलिस कर्मियों को 50 हजार की धनराशि से सम्मानित किया है. साथ ही बुलंदशहर एसएसपी ने भी पुलिसकर्मियों को 10 हजार रुपये की इनाम राशि दी है.

WATCH LIVE TV:

Trending news