लॉकडाउन नियमों को तोड़ सूर्य ग्रहण पर सरयू स्नान पड़ा महंगा, पुलिस की 350 लोगों पर कार्रवाई
Advertisement

लॉकडाउन नियमों को तोड़ सूर्य ग्रहण पर सरयू स्नान पड़ा महंगा, पुलिस की 350 लोगों पर कार्रवाई

21 जून को सूर्य ग्रहण के मोक्ष काल के बाद सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पवित्र सरयू नदी में स्नान करने के लिए पहुंच गए थे. 

21 जून को सरयू स्नान के लिए उमड़ी थी भारी भीड़

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में सूर्य ग्रहण पर लॉकडाउन के नियमों को तोड़ सरयू नदी में स्नान करने वाले श्रद्धालुओं के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है. लॉकडाउन में सरयू नदी में स्नान करने आए पंडों समेत 350 श्रद्धालुओं को पुलिस की ओर से चालान नोटिस भेजा जा रहा है.

दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नदियों में स्नान पर अभी-भी रोक है. लेकिन 21 जून को सूर्य ग्रहण के मोक्ष काल के बाद सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पवित्र सरयू नदी में स्नान करने के लिए पहुंच गए थे. जिसकी वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो सका, इस दौरान पुलिस की भी बड़ी चूक भी सामने आई. जिसके बाद तेजी दिखते हुए अयोध्या पुलिस ने स्नान करने पहुंचे श्रद्धालुओं को घाट से दूर किया और उनके खिलाफ लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन के तहत कार्रवाई की.

सीओ अयोध्या अमर सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले में श्रद्धालुओं के खिलाफ चालान कार्रवाई की गई है. ये कोई मुकदमा नहीं है, श्रद्धालुओं के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई है यानी स्नान करने आए लोगों को महज चालान का भुगतान करना होगा. रविवार को स्नान करने सरयू नदी में आए चिन्हित श्रद्धालुओं को चालान भेजा जाएगा. ₹100 से लेकर ₹500 तक का जुर्माना वसूला जाएगा, जिससे एक कड़ा संदेश जा सके क्योंकि अभी नदियों में सामूहिक स्नान करने पर रोक है.

Trending news