राम भक्तों के लिए आई मायूस करने वाली खबर, ये है कारण...
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand841589

राम भक्तों के लिए आई मायूस करने वाली खबर, ये है कारण...

चंपत राय का कहना है कि ट्रस्ट ने इससे पहले यह विचार किया था कि श्रद्धालुओं के लिए बनाया जाएगा जहां से वे राम मंदिर का निर्माण कार्य देख सकेंगे, लेकिन शायद अब यह संभव नहीं है.

राम भक्तों के लिए आई मायूस करने वाली खबर, ये है कारण...

अयोध्या: राम भक्तों के लिए मायूस करने वाली एक खबर आई है. अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण कार्य को अभी श्रद्धालु सामने से नहीं देख पाएंगे. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय का कहना है कि सुरक्षा कारणों से रामलला के दर्शन करने आए श्रद्धालु राम मंदिर को बनते नहीं देख सकते. क्योंकि निर्माण कार्य में लगे इंजीनियरों के अनुसार निर्माण के लिए बड़ी-बड़ी मशीनों का प्रयोग किया जाना है. ऐसे में दुर्घटनाओं की संभावनाओं को देखते हुए श्रद्धालुओं का राम मंदिर निर्माण के नजदीक आना ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ें: स्टेट यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की मनमानी रोकने के लिए UGC ने उठाया अहम कदम

श्रद्धालुओं को मिलती रहेगी निर्माण कार्य की हर जानकारी
ऐसे में सुरक्षा कारणों को देखते हुए श्रद्धालुओं को राम मंदिर निर्माण कार्य देखने के लिए मना किया गया है. चंपत राय का कहना है कि ट्रस्ट ने इससे पहले यह विचार किया था कि श्रद्धालुओं के लिए बनाया जाएगा जहां से वे राम मंदिर का निर्माण कार्य देख सकेंगे, लेकिन शायद अब यह संभव नहीं है. हालांकि ट्रस्ट की ओर से समय-समय पर मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति की रिपोर्ट श्रद्धालुओं को दी जाती रहेगी.

ये भी पढ़ें: इस डॉगी को ढूंढ कर लाएंगे तो मिलेगा हजारों का इनाम, इस शहर में लगे पोस्टर

75 दिन में पूरा हो जाएगा नींव की खुदाई का काम
आपको बता दें, इससे पहले राम मंदिर ट्रस्ट ने यह निर्णय लिया था कि एक सेल्फी प्वॉइंट के माध्यम से अयोध्या रामलला के दर्शन करने आए श्रद्धालु मंदिर का निर्माण अपनी आंखों से देख सकेंगे और फोटो भी खींच सकेंगे. लेकिन अब इस पर रोक लगा दी गई है. ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने जानकारी दी है कि मंदिर निर्माण कार्य शुरू हो चुका है. लार्सन एंड टूब्रो (L&T) निर्माण कंपनी ने 75 दिन के अंदर नींव की खुदाई का कार्य पूरा किए जाने की बात कही है. साथ ही यह भी जानकारी दी है कि अप्रेल महीने में राम मंदिर की नींव भरने का काम भी फाइनल नींव डिजाइनिंग के साथ शुरू हो जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news