सामने आई चांदी की वह ईंट, जिससे PM मोदी 5 अगस्त को रखेंगे भव्य राम मंदिर की आधारशिला

5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण की आधिकारिक तौर पर शुरुआत हो जाएगी. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे और फिर मंदिर की आधारशिला रखेंगे. इस बात को लेकर लोगों में काफी उत्साह था कि मंदिर की आधारशिला में पहला पत्थर किस धातु का होगा.

सामने आई चांदी की वह ईंट, जिससे PM मोदी 5 अगस्त को रखेंगे भव्य राम मंदिर की आधारशिला
चांदी की इस ईंट से रखी जाएगी आधारशिला

अयोध्या: 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण की आधिकारिक तौर पर शुरुआत हो जाएगी. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे और फिर मंदिर की आधारशिला रखेंगे. इस बात को लेकर लोगों में काफी उत्साह था कि मंदिर की आधारशिला में पहला पत्थर किस धातु का होगा. इस बात का जवाब मध्यप्रदेश BJP के नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दी है. उन्होंने Twiiter पर उस चांदी की ईंट की तस्वीर शेयर की है, जो राम मंदिर की आधारशिला बनेगी. 

22.6 किलोग्राम की शुद्ध चांदी की ईंट होगी आधारशिला
कैलाश विजयवर्गीय ने चांदी की ईंट की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा है 'ऐतिहासिक पल का प्रमाण !!! ये चाँदी की वो ईंट है, जो इतिहास में दर्ज होने वाली है.' ये ईंट शुद्ध चांदी की बनी हई है. ईंट पर इसका वजन भी लिखा गया है - 22600 ग्राम. इसके अलावा भूमि पूजन का दिन, तारीख और समय भी लिखा गया है. 

12 बजकर 15 मिनट और 15 सेकेंड पर शुभ घड़ी 
कैलाश विजयवर्गीय की ओर से पोस्ट की गई ईंट की तस्वीर ने आधारशिला रखने के समय को भी उजागर कर दिया है. ईंट पर लिखा हुआ है- 5 अगस्त 2020 समय - दोपहर 12:15:15.” यानि पीएम मोदी 12 बजकर 15 मिनट और 15 सेकेंड के शुभ मुहूर्त में रामकाज का शुभारंभ करेंगे. 

WATCH LIVE TV