अयोध्या: रामलला के दर्शन का समय बढ़ाया गया, जानिए कब और कितने बजे होंगे प्रभु राम के दर्शन
Advertisement

अयोध्या: रामलला के दर्शन का समय बढ़ाया गया, जानिए कब और कितने बजे होंगे प्रभु राम के दर्शन

रामलला के दर्शन अवधि में बदलाव करते हुए प्रथम पाली में दर्शन के लिए 1 घंटे का समय बढ़ाया गया. इसी तरह दूसरी पाली भी में भी दर्शन की अवधि 1 घंटा अधिक होगी. अब प्रथम पाली में श्रद्धालुओं को सुबह 7:00 बजे से 12:00 बजे तक रामलला के दर्शन हो सकेंगे जबकि दूसरी पाली में दोपहर 2:00 बजे से शाम 6:00 तक दर्शन होंगे. 

रामलला के दर्शन का समय बढ़ा

अयोध्या: रामजन्मभूमि अयोध्या में विराजित रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालु दूर-दूर से रामनगरी पहुंचते हैं. कोरोना महामारी की वजह से रामलला के दर्शन के लिए भी सीमित श्रद्धालुओं को ही अवसर मिल पाता है. ऐसे में अब प्रशासन की ओर से रामलला के दर्शन की अवधि में बढ़ोत्तरी की गई है. अब श्रद्धालुओं को सुबह और शाम दर्शन अवधि में 1 घंटा अधिक मिलेगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा श्रद्धालुओं को प्रभु राम के दर्शन हो सकें. 

प्रथम और दूसरी पाली में 1 घंटे की अवधि बढ़ी 
रामलला के दर्शन अवधि में बदलाव करते हुए प्रथम पाली में दर्शन के लिए 1 घंटे का समय बढ़ाया गया. इसी तरह दूसरी पाली भी में भी दर्शन की अवधि 1 घंटा अधिक होगी. अब प्रथम पाली में श्रद्धालुओं को सुबह 7:00 बजे से 12:00 बजे तक रामलला के दर्शन हो सकेंगे जबकि दूसरी पाली में दोपहर 2:00 बजे से शाम 6:00 तक दर्शन होंगे. इससे पहले प्रथम पाली में सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक दर्शन होते थे और शाम को दोपहर 2.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक दर्शन मिलते थे. 

इसे भी पढ़ें: आज सावन महीने का चौथा सोमवार, जलाभिषेक के लिए सुबह-सुबह ही पहुंचे शिवभक्त

शनिवार और रविवार को सिर्फ स्थानीय लोगों को दर्शन 
उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन को देखते हुए बाहरी श्रद्धालुओं को रामलला के दर्शन नहीं मिल सकेंगे. शनिवार और रविवार को लॉक डाउन के दिन केवल स्थानीय लोग ही राम लला का दर्शन करते हैं. इसके अलाव बाकी के 5 दिनों में सभी जगहों से श्रद्धालु रामलला पहुंचते हैं. अपर जिला मजिस्ट्रेट कानून व्यवस्था ने दर्शन अवधि में बदलाव करते हुए श्रद्धालुओं के लिए सहूलियत दी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news