Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या राम मंदिर के पास अमिताभ ने खरीदा बेशकीमती प्लॉट, रामभक्तों के लिए करेंगे बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2061101

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या राम मंदिर के पास अमिताभ ने खरीदा बेशकीमती प्लॉट, रामभक्तों के लिए करेंगे बड़ा ऐलान

Amitabh Bachchan News : बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में राम मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर प्लॉट खरीदा है. अमिताभ बच्चन ने अयोध्या को अपने दिल के करीब बताया है.

Ayodhya Ram Mandir Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan Plot : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में लगभग 7 हजार हस्तियों को आमंत्रित किया गया है. इनमें अमिताभ बच्चना, आलिया भट्ट, कंगना रनौत,रणबीर कपूर से लेकर कई बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस शामिल हैं. इस बीच राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में जमीन खरीद ली है. उन्होंने अयोध्या में घर बनाने के लिए 14.5 करोड़ का प्लॉट खरीदा है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने मुंबई स्थित डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा से 7 स्टार एन्क्लेव द सरयू में ये बेशकीमती प्लॉट खरीदा है. वो यहां रामभक्तों के लिए आश्रय स्थल भी बना सकते हैं. 

हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा ने अब तक घर के साइज के बारे में कोई कमेंट नहीं किया है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक 10,000 वर्ग फुट का घर बनाएंगे. अमिताभ बच्चन का यह प्लॉट राम मंदिर से सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर है. वहीं द सरयू से अयोध्या एयरपोर्ट 30 मिनट की दूरी पर है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार द सरयू का शुभारंभ भी 22 जनवरी को होने वाला है. इसी दिन अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है. इस मंदिर का उद्घाटन पीएम मोदी करने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें: जब फैजाबाद के डीएम ने पीएम नेहरू का आदेश मानने से किया था इनकार, रामलला को दिया था गिफ्ट

अमिताभ बच्चन ने की प्रोजेक्ट के बारे में बात
अमिताभ बच्चन ने द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ प्रोजेक्ट के बारे में बात की. अमिताभ बच्चन के  हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ''मैं अयोध्या में द सरयू के लिए द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ इस जर्नी को शुरू करने के लिए एक्साइटेड हूं. ये एक ऐसा शहर है जो मेरे दिल में एक विशेष जगह रखता है.

 बिग बी ने लिखा, अयोध्या की शाश्वत आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि ने भौगोलिक सीमाओं से परे एक भावुक रिश्ता बनाया है. यह अयोध्या की आत्मा में एक यात्रा की शुरुआत है. मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने की आशा कर रहा हूं.' अमिताभ बच्चन का जन्म प्रयागराज में हुआ था. प्रयागराज से अयोध्या की दूरी सिर्फ 170 किमी है. दोनों शहर के बीच 4 घंटे की दूरी है. 

Trending news