Juhu chowpatty in ayodhya: यूपी के इस शहर में बनेगी मुंबई जैसी जुहू चौपाटी, समुद्र किनारे जैसा शानदार नजारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2406042

Juhu chowpatty in ayodhya: यूपी के इस शहर में बनेगी मुंबई जैसी जुहू चौपाटी, समुद्र किनारे जैसा शानदार नजारा

Juhu chowpatty in UP: उत्तर प्रदेश में अब जुहू चौपाटी जैसा नजारा भी देखने को मिलेगा. इसके लिए प्रस्ताव तैयार हो गया है, यहां लोग मुंबई के समुद्र तट की तरह मौज मस्ती करते नजर आएंगे. 

Juhu chowpatty in Ayodhya

Juhu chowpatty in Ayodhya: राम नगरी अयोध्या को एक और बड़ी सौगात मिलने वाली है. जल्द ही राम मंदिर के निकट राम की पैड़ी के पास मायानगरी मुंबई जैसी जुहू चौपाटी बनेगी. इसके लिए बजट भी पारित हो गया है.जुहू चौपाटी में स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ तमाम तरह की दर्शनीय चीजें होंगी. इससे पहले अयोध्या में राम पथ, म्यूजियम जैसी कई चीजों का ऐलान हो चुका है.  

जानकारी के अनुसार, जुहू चौपाटी सरयू तट पर राम की पैड़ी पर बनेगी. अयोध्या विकास प्राधिकरण (ADA) का प्रस्ताव आवास विभाग ने मंजूरी दे दी है, जिस पर करीब पांच करोड़ रुपये खर्च होंगे. प्राधिकरण ने राम की पैड़ी के एक इलाके को चौपाटी में तब्दील करने का प्लान बनाया है. रामलला दर्शन करने को आने वाले श्रद्धालु यहां लोकप्रिय डिश, झूलों और खेलों का आनंद उठा सकेंगे. गौरतलब है कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी. अयोध्या में रोज एक लाख से ज्यादा तीर्थयात्री पहुंचते हैं. 

चौपाटी में खाने-पीने का पूरा एक एरिया विकसित किया जाएगा. इसमें छोटी बड़ी दुकानें होंगी. अयोध्या के स्थानीय लोकप्रिय व्यंजनों के साथ यूपी के अन्य शहरों के चटपटे मसालेदार डिशों का भी पूरा स्वाद मिलेगा. हालांकि राम की नगरी में किसी भी प्रकार की गंदगी न फैले. इसके लिए विशेष इंतजाम होंगे. इसमें करीब 84 दुकानें और रेस्टोरेंट बनाने की तैयारी है. 
पार्किंग की भी सुविधा होगी.

 एडीए के सचिव सत्येंद्र सिंह ने कहा कि चौपाटी का 45 फीसदी काम पूरा भी हो गया है. दिवाली के पास दीपोत्सव से पहले राम की पैड़ी पर जुहू चौपाटी पर्यटकों के लिए प्रारंभ हो जाएगी.यहां सिर्फ चबूतरे भी होंगे और लोग यहां शांति सुकून से सरयू किनारे आनंद उठा सकेंगे. आधुनिक डिजाइन के ठेले होंगे, जिनके पास खुद का बड़ा डस्टबिन होगा.

 

Trending news