Ayodhya Ram Mandir: श्रद्धालुओं के लिए आज से खुलेगा मंदिर, नोट कर लें दर्शन और आरती का समय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2067211

Ayodhya Ram Mandir: श्रद्धालुओं के लिए आज से खुलेगा मंदिर, नोट कर लें दर्शन और आरती का समय

Ayodhya Ram Mandir opening time: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की होगी प्राण प्रतिष्ठा. देश-दुनिया के वीवीआईपी अयोध्या में आमंत्रित हैं. श्रद्धालुओं के लिए 23 जनवरी से खुलेगा मंदिर. दर्शन और आरती का समय भी तय है.

Ayodhya Ram Mandir

अजीत/विशाल/अयोध्या: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई. देश-दुनिया के वीवीआईपी अयोध्या में पहुंचे. सुरक्षा के लिहाज से अयोध्या में राम मंदिर अब श्रद्धालुओं के लिए शुक्रवार से बंद था और 23 जनवरी सुबह खुला. शुक्रवार शाम 7 बजे से भक्त अस्थायी राम मंदिर में दर्शन नहीं कर पा रहे थे. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारी को लेकर ये फैसला लिया गया था. श्रद्धालु 23 जनवरी की सुबह से प्रभु राम लला के दर्शन कर सकेंगे. राम मंदिर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई थी.

राम मंदिर के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
अयोध्या में प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है. RAF को तैनात कर दिया गया है. इसके साथ ही हनुमान गढ़ी की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है. बाकायदा सभी दर्शन करने वालों की चेकिंग करके ही उन्हें दर्शन करने के लिए भेजा जा रहा है.

पार्सल लेनदेन पर प्रतिबंध
सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अयोध्या में राममंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से वहां से चलने वाली या वहां से गुजरने वाली रेलगाड़ियों में 20 से 31 जनवरी तक पार्सल सेवा निलंबित रहेगी. खबरों के मुताबिक अयोध्या कैंट स्टेशन से बाहर के लिए पार्सल बुकिंग 18 जनवरी 31 जनवरी 24 तक प्रतिबंधित है. केवल व्यक्तिगत सामान को कोच में ले जाने की अनुमति दी जा सकती है.

Ayodhya Ram Mandir Free Prasad: घर बैठे फ्री में मिलेगा राम मंदिर का प्रसाद, यहां मिलेगी आपको बुकिंग की पूरी जानकारी

 510 राज्य अतिथि मौजूद रहेंगे
22 जनवरी को अयोध्या में लगभग 510 राज्य अतिथि मौजूद रहेंगे 510 मेहमानों को स्टेट गेस्ट का दर्जा मिला है रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने लगभग 8000 मेहमान अयोध्या आएँगे. 

विमानों की पार्किंग व्यवस्था
 एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने पार्किंग व्यवस्था की है. चार्टर्ड विमानों की पार्किंग 5 राज्यों के 12 एयरपोर्ट पर हुई.  यूपी, बिहार, झारखंड, एमपी, उत्तराखंड में  विमान पार्क होंगे. अयोध्या में सिर्फ 4 ही विमानों के पार्किंग की व्यवस्था की गई है. एक पार्किंग पीएम नरेंद्र मोदी के लिए आरक्षित की गई.  एक हजार किमी रेंज के 12 एयरपोर्ट का चयन किया गया.  खजुराहो, जबलपुर, भोपाल, देहरादून, लखनऊ में  विमान पार्क होंगे . प्रयागराज, कानपुर, वाराणसी, कुशीनगर, गोरखपुर में पार्क होंगे विमान. गया और देवघर एयरपोर्ट पर भी विमान पार्किंग की व्यवस्था की गई है. 22 जनवरी को 48 चार्टर्ड विमान उतारने का निवेदन मिला है.  लखनऊ में 8, कानपुर में 10 विमानों के पार्किंग की व्यवस्था है.  प्रयागराज-कुशीनगर में 4-4 विमान पार्क करने की व्यवस्था है. देहरादून-खजुराहो में 4-4 विमान की पार्किंग की जा सकती है.  काशी में 6, इंदौर में 10, गोरखपुर में 17 विमान पार्क हो सकते हैं.

जब 'रामायण की सीता' को बी ग्रेड की बोल्ड फिल्में करनी पड़ीं, भोजपुरी समेत 8 भाषाओं में की फिल्में
 

 

Trending news