बिहार के डिप्टी सीएम ने अयोध्या आकर मुंडवाया सिर, नीतीश कुमार के खिलाफ पगड़ी वाली कसम पड़ गई भारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2317835

बिहार के डिप्टी सीएम ने अयोध्या आकर मुंडवाया सिर, नीतीश कुमार के खिलाफ पगड़ी वाली कसम पड़ गई भारी

Ayodhya News: बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने करीब 21 महीने के बाद अपना मुरेठा (पगड़ी) खोल दी. 2 जुलाई को वह अयोध्या पहुंचे. बुधवार को रामलला की पूजा के बाद मुंडन कराकर  मुरेठा खोल दिया.

बिहार के डिप्टी सीएम ने अयोध्या आकर मुंडवाया सिर, नीतीश कुमार के खिलाफ पगड़ी वाली कसम पड़ गई भारी

Ayodhya News: बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने करीब 21 महीने के बाद अपना मुरेठा (पगड़ी) खोल दिया है. 2 जुलाई को वह दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे. 3 जुलाई यानी आज  उन्होंने पगड़ी उतारी और मुंडन कराया.  उनके साथ पार्टी के कई पदाधिकारी और नेता मौजूद रहे.

अधूर रह गई शपथ
बता दें कि बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और मौजूदा सरकार में उपमुख्यमंत्री ने सितंबर 2022 में मां के निधन के बाद मुरेठा बांधा था. उन्होंने ठाना था कि वह अपना मुरेठा तभी खोलेंगे जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सीएम की कुर्सी से हटा देंगे. तब नीतीश कुमार महागठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री थे. लेकिन अब बिहार में सियासी समीकरण बदल चुके हैं. नीतीश कुमार अब एनडीए के पाले में आ चुके हैं और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई है. 

विकास को बताया प्राथमिकता 
सम्राट चौधरी ने अयोध्या में मुंडन कराने और पगड़ी को भगवान राम को समर्पित करने का फैसला तभी लिया था. जब बीजेपी आलाकमान ने बिहार में नीतीश कुमार के साथ सरकार बनाने का निर्णय लिया था. इस सरकार में उनको डिप्टी सीएम की कुर्सी मिली है. सम्राट चौधरी ने कहा बिहार के विकास के लिए व्यक्तिगत चीजें नहीं मायने रखती हैं, परिस्थियों के अनुसार व्यक्तिगत फैसलों को निरस्त करना पड़ सकता है. 

राहुल गांधी को बताया मानसिक रूप से बीमार
पटना: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के संसद में दिए गए भाषण पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, "वे(राहुल गांधी) मानसिक रूप से बीमार हैं। बीमार आदमी पर कुछ बोला नहीं जा सकता।"

यह भी पढ़ें - सावन में जरूर घूमें यूपी के ये 10 मंदिर, भगवान शिव के दर्शन मात्र से हर मनोकामना हो जाएगी पूरी

यह भी पढ़ें -  15 पेज की रिपोर्ट में 12 बड़ी वजहें, यूपी बीजेपी की हार की समीक्षा में चौंकाने वाले खुलासे

 

 

 

Trending news