Muharram: मुहर्रम के जुलूस में हुआ दर्दनाक हादसा, ताजिया निकालते समय हुई घटना में दो की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2340626

Muharram: मुहर्रम के जुलूस में हुआ दर्दनाक हादसा, ताजिया निकालते समय हुई घटना में दो की मौत

UP News: यूपी के गोंडा से आई खबर जहां आज मुहर्रम त्यौहार को लेकर निकल गए ताजियों के जुलूस के दौरान जिले के कई स्थानों पर कई घटनाएं देखने को मिली है. पढ़िए पूरी खबर ... 

Muharram

Muharram Procession: यूपी के गोंडा से आई खबर जहां आज मुहर्रम त्यौहार को लेकर निकल गए ताजियों के जुलूस के दौरान जिले के कई स्थानों पर कई घटनाएं देखने को मिली हैं. बिजली के करंट की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हुई हैं तो वहीं एक दर्जन लोग घायल हैं. उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पकवान गांव के पास ताजिया ले जाते समय बिजली करंट की चपेट में आने से 12 वर्षीय अशरफ अली की मौत हो गई है. वहीं दो लोग नूर आलम और सद्दाम बुरी तरह झुलस कर गंभीर रूप से घायल हैं. 

बाल बाल बची जान
वहीं इटियाथोक थाना क्षेत्र अंतर्गत तेलियान पुरवा गांव से कर्बला ले जाते समय ताजिया हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से जलकर क्षतिग्रस्त हो गई है. चार लोग 30 साल के बाबू, 25 साल के अकरम, 35 साल के गया प्रसाद और 65 साल की मुन्नी देवी गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों को गोंडा के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. जहां हालत गंभीर होने पर दो लोगों को इलाज के लिए लखनऊ रेफर कर दिया गया है. वहीं एक घायल का गोंडा के जिला अस्पताल में ही इलाज चल रहा है. 

हाई टेंशन की चपेट में आया युवक
वहीं गोंडा शहर में ताजिया झुलस जाने के दौरान घोसियाना में करंट की चपेट में आने से 35 साल के नूर आलम नाम के व्यक्ति की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मृतक युवक छत पर चढ़कर ताजिया देख रहा था और छत के ऊपर से गए हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई है.

जालौन में भी हुई घटना
जालौन में ताजियों के जुलूस में खूनी संघर्ष होने की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि विवाद ताजियों को आगे पीछे करने को लेकर हुआ थआ. इस मामूली विवाद बाद में जमकर लाठी डंडे चलने की खबर आ रही है. विवाद में दोनों पक्षों के 3 लोग हुए गंभीर रूप से घायल हुए हैं. पुलिस के आलाधिकारी सूचना मिलने पर भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. मामला डकोर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मोहम्मदावाद का बताया जा रहा है.

कानपुर में भी हुआ घमासान
कानपुर में भी मुहर्रम के जुलूस में लाठी डंडे चलने की खबर आ रही है. मामला कानपुर के पूर्वी जोन घन्टा घर चौराहे का बताया जा रहा है. जहां से निकल रहे जुलूस में मारपीट हो गई. हालांकि घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात की गई थी. वहीं कानपुर से एक और मामले में मुहर्रम के जुलूस के दौरान युवकों ने भाजपा पार्षद के घर के सामने आपत्तिजनक नारे लगाकर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. इसकी शिकायत भाजपा की पार्षद विद्या वर्मा ने की है. मामला कानपुर के जूही थाना क्षेत्र के वार्ड 16 के परमपुरवा चौकी के सामने का है. 

प्रतापगढ़ ताजियादार की मौत से मचा कोहराम
मामला कुंडा इलाके के बाबुगंज फाटक के पास का है. जहां मुहर्रम जुलूस के दौरान ताजिया निकालते समय हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से ताजियादार की मौत हो गई. बताया जा रहा है की मुहर्रम जुलूस के दौरान आलम (झंडा) रेलवे के हाई वोल्टेज तार मे छू जाने से वसीब अंसारी पुत्र अब्दुल वहीद निवासी मिया का पुरवा बाबुगंज को करंट लगा. साथी ताजियादार लेकर अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मौके पर पहुंचे एडिशनल एसपी संजय राय ने बताया की ताज़िया शांतिपूर्ण ढंग से दफन किया गया है. शव को कब्जे में लेकर आगे की विधिक कार्यवाही की जायगी.

कन्नौज में जुलूस के दौरान गिरा छज्जा
यूपी के कन्नौज में ताजिया जुलूस देखने के दौरान छज्जा गिर गया. छज्जे में दबकर एक बच्चे की मौत हो गई. साथ में घटना में 14 लोग घायल भी हो गए. सभी घायलों को पास स्थित सीएचसी में भर्ती कराया गया. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे. सकरावा थाना क्षेत्र के सेयदबाड़ा मोहल्ले में देर शाम निकल रहा था जुलूस. छज्जे पर अधिक वजन होने से हादसे का कारण बना. 

यह भी पढ़ें - मुस्लिम दुकानदारों ने होटल-ढाबे का हिन्दू नाम रखा तो खैर नहीं, यूपी में नया फरमान

यह भी पढ़ें - कौन है मौलाना तौकीर रजा, जिसने 23 हिंदुओं को इस्लाम कबूल कराने का किया ऐलान

Trending news