जहां राम को मिला था लंका विजय का आशीर्वाद, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले वहां पहुंचे पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2067584

जहां राम को मिला था लंका विजय का आशीर्वाद, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले वहां पहुंचे पीएम मोदी

PM Modi visit Rameswaram : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्साह है. इस बीच 20 और 21 जनवरी को पीएम मोदी कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे. पीएम के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है.

PM Modi in Rameshwaram

PM Modi in Rameswaram: नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले जल्द ही एक बार फिर रामेश्वरम का दौरा करेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक 19 जनवरी, 20 जनवरी और 21 जनवरी को पीएम मोदी कर्नाटक और तमिलनाडु के साथ-साथ महाराष्ट्र का दौरा करेंगे. लोकसभा चुनाव को अब कुछ ही महीने बचे हैं. ऐसे में पीएम मोदी का का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है. तमिलनाडु में डीएमके के नेता उदयनिधि स्टालिन सनातन धर्म पर पिछले काफी समय से विवादित टिप्पणी करते रहे हैं. 

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा है. यह प्राण प्रतिष्ठा पीएम मोदी के हाथ होगी. इस कार्यक्रम से ठीक पहले पीएम मोदी तमिलनाडु के प्रमुख मंदिरों में दर्शन और पूजा करेंगे. इसके साथ ही वह रामेश्वरम भी जाएंगे. सबसे पहले शुक्रवार यानी 19 जनवरी को पीएम 10:45 बजे शोलापुर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे. इसके बाद बैंगलुरु में दोपहर 2:45 बजे बोइंग इंडिया इंजीनियरिंग एंड टेक्नॉलाजी सेंटर का उद्घाटन करेंगे और बोइंग सुकन्या कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे.

 यह भी पढ़ें: UP Roadways Bharti: यूपी रोडवेज में बस कंडक्टरों की बंपर भर्ती, लखनऊ से नोएडा तक भरे जाएंगे पद, यहां करें आवेदन

जानकारी के मुताबिक शाम 6 बजे चेन्नई के जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे. रात को पीएम मोदी चेन्नई राजभवन में रुकेंगे. शनिवार सुबह ग्यारह बजे श्री रंगनाथ स्वामी मंदिर तिरुचीरापल्ली में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. दोपहर में पीएम रामेश्वरम में श्री अरुलमिगु रामानाथसामी मंदिर में स्मरण और दर्शन करेंगे.

21 जनवरी को सुबह 9:30 बजे PM मोदी अरिचल मुनई में दर्शन और पूजा करेंगे. सुबह 10:30 बजे कोतांडरम स्वामी मंदिर में भी दर्शन और पूजा करेंगे. 

त्रिची के श्रीरंगम में स्थित यह मंदिर देश के सबसे प्राचीन मंदिर परिसरों में से एक है. इसका उल्लेख पुराणों और संगम युग के ग्रंथों सहित विभिन्न प्राचीन ग्रंथों में मिलता है. यह अपनी स्थापत्य भव्यता और अपने असंख्य प्रतिष्ठित गोपुरमों के लिए प्रसिद्ध है. 

श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर, रामेश्वरम 

इस मंदिर में पूजे जाने वाले मुख्य देवता श्री रामनाथस्वामी हैं. यह भगवान शिव का एक रूप हैं. ऐसी मान्यता है कि इस मंदिर में मुख्य लिंगम की स्थापना और पूजा श्री राम और माता सीता ने की थी.

कोठंडारामस्वामी मंदिर, धनुषकोडी 

यह मंदिर श्री कोठंडाराम स्वामी को समर्पित है. कोठंडाराम नाम का अर्थ धनुषधारी राम है. यह धनुषकोडी नामक स्थान पर स्थित है.

Trending news