राहुल गांधी सुल्तानपुर कोर्ट में होंगे पेश, अमित शाह पर क्या टिप्पणी की थी, जो बनी नासूर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2351261

राहुल गांधी सुल्तानपुर कोर्ट में होंगे पेश, अमित शाह पर क्या टिप्पणी की थी, जो बनी नासूर

Rahul Gandhi: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सुल्तानपुर कोर्ट में 26 जुलाई को पेश हो सकते हैं. गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ मानहानि का मामला चल रहा है. 

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi may appear in Sultanpur court: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 26 जुलाई शुक्रवार को सुबह 10 बजे सुल्तानपुर कोर्ट में पेश हो सकते हैं..सूत्र गृह मंत्री अमित शाह पर टिप्पणी मामले में राहुल गांधी पर मानहानि का केस चल रहा है. दरअसल, कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमित शाह पर व्यक्तिगत बयान दिया था. उन्होंने अमित शाह को हत्यारोपी कहा था. इसको लेकर सुल्तानपुर के एक बीजेपी नेता ने मानहानि का केस दर्ज कराया था. राहुल गांधी फरवरी में भी इसी मामले में अदालत में पेश हुए थे. 

पिछली सुनवाई में एमपी एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी को पेश होने के लिए आखिरी बार मोहलत दी थी.उनके वकील ने संसद के मॉनसून सत्र की वजह बताते हुए उपस्थिति से छूट मांगी थी. सुल्तानपुर कोतवाली के बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने एमपी/एमएलए कोर्ट उनके खिलाफ ये केस दाखिल किया था. 

राहुल गांधी के दिसंबर 2023 में कोर्ट ने गैर जमानती वारंट की प्रक्रिया शुरू की थी. तब 20 फरवरी को सुल्तानपुर कोर्ट में उन्होंने समर्पण किया था.इसके बाद विशेष अदालत ने उन्हें 25-25 हजार के दो बांड पर जमानत दी थी.

 

Trending news