Ayodhya News:भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में जल्द ही श्रीराम लला पार्क बनने जा रहा है. 6.86 एकड़ में फैला यह पार्क बेहद खूबसूरत और आधुनिक डिजाइन का होगा, जिसकी अनुमानित लागत लगभग 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इस पार्क में ओपन जिम, कैफेटेरिया, लाइट एंड साउंड शो, बच्चों के खेलने के क्षेत्र जैसी सुविधाएं उपलब्ध होंगी, जिससे यहां आने वाले पर्यटक भरपूर मनोरंजन का आनंद उठा सकेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पार्क में भगवान राम के अनेकों स्वरूप
पार्क में भारतीय संस्कृति की झलक भी देखने को मिलेगी. यहां रामायण काल के पेड़-पौधे लगाए जाएंगे. यह पार्क एक लेगेसी साइट पर स्थित होगा, जहां चारों ओर भगवान श्री राम से संबंधित मूर्तियां स्थापित की जाएंगी, जो यहां आने वाले लोगों के लिए एक अनूठा अनुभव प्रदान करेंगी. इसके अलावा, पार्क में योग के लिए विशेष स्थान भी उपलब्ध होगा, और विभिन्न देशों में पूजे जाने वाले भगवान राम के स्वरूपों की प्रतिमाएं भी यहां लगाई जाएंगी.


ये भी पढ़ें: अयोध्या में बन रहा निलयम पंचवटी द्वीप, जानें सैलानियों के लिये क्या-क्या होगा खास


22 जनवरी को श्रीराम मंदिर का उद्घाटन
इस साल 22 जनवरी को अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी. इस अवसर पर देशभर के कई लोग शामिल हुए थे, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रमुख राजनेता, बॉलीवुड हस्तियां, बड़े उद्योगपति और साउथ के स्टार भी उपस्थित थे. इस ऐतिहासिक दिन की तैयारी पूरे जोर-शोर से की गई थी, और विधि-विधान के साथ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुई थी.


रामललाग के दर्शन की लगी होड़
इस महत्वपूर्ण अवसर का जश्न देश-विदेश में मनाया गया, जब लोगों ने अपने घरों को दीयों और लाइटों से सजाया. दीवाली की तरह इस दिन भी लोगों ने आतिशबाजी और पटाखे छोड़े, और विदेशों में भी जश्न मनाया गया. दशकों से इस दिन का इंतजार कर रहे लोगों ने इसे बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया. प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ रही है, और हर दिन हजारों श्रद्धालु उनके दर्शन के लिए आते हैं.


ये भी पढ़ें: सात समुंदर पार राम भक्तों ने दिल खोल किया दान, अयोध्‍या राम मंदिर में आया इतना चढ़ावा