रामपुर: पंडित दीन दयाल की प्रतिमा हटाने की सजा भुगत रहे हैं आजम खां- बलदेव सिंह

इस प्रतिमा के लिए 2005 की सपा सरकार में बीजेपी ने बड़ा आंदोलन किया था. आज प्रतिमा का सौन्दर्यीकरण पूरा हुआ तो नकवी ने किया माल्यार्पण.

रामपुर: पंडित दीन दयाल की प्रतिमा हटाने की सजा भुगत रहे हैं आजम खां- बलदेव सिंह

रामपुर: समाजवादी पार्टी सरकार के शासनकाल में दीनदयाल चौक से हटाई गई पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा का सौंदर्यीकरण का कार्य अब जाकर पूरा हुआ. कार्य पूरा होते ही केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर पहुंचकर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस प्रतिमा का अनावरण 1999 में नकवी ने ही किया था. अब इसका भव्य सौंदर्यीकरण हुआ. राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने कहा कि ये दीनदयाल की मूर्ति पहले रोड के बीच में लगी थी. रास्ता बाधित नहीं था, लेकिन जानबूझकर मूर्ति को खंडित किया गया. इसी की वजह से नेता जी (आज़म खान) आज जेल में है. 

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के पहले 1999 के शासन काल में आंबेडकर पार्क, डीएम आवास और पेट्रोल पंप के पास चौक पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण किया था. जब प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो पूर्व मंत्री आजम खां ने रातोंरात प्रतिमा को वहां से हटवाकर हाइवे के किनारे रखवा दिया था.

भारी बारिश के बीच अयोध्या पहुंचे CM योगी, राम मंदिर निर्माण समेत अन्य विकास कार्यों का लिया जायजा

बीजेपी ने किया था देशव्यापी आंदोलन
2005 में प्रतिमा हटने पर भाजपाइयों ने जमकर विरोध किया था. राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन भी हुआ. तमाम भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी भी हुई थी, लेकिन प्रतिमा को उसी स्थान पर नहीं लगवाया जा सका. इस वर्ष जनवरी माह में प्रतिमा को पार्क में शिफ्ट कर भाजपा जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता समेत भाजपाइयों ने प्रतिमा का माल्यार्पण भी किया था. पार्क और प्रतिका का जीर्णोंद्धार कार्य पूरा कराकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने माल्यार्पण किया है. कोरोना संक्रमण के चलतते हुए लाक लॉकडाउन में पार्क का सौंदर्यीकरण में कुछ देर भले ही लगी. लॉकडाउन हटने के बाद फिर से कार्य ने गति पकड़ी. भाजपा जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता ने बताया कि सभी भाजपा नेताओं के सहयोग से प्रतिमा व पार्क का सौंदर्यीकरण कराया गया.

देश को आत्मनिर्भर बना आगे बढ़ा रहे हैं पीएम
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के मंत्र को आगे बढ़ाते हुए पीएम मोदी भी देश को आत्मनिर्भर बना रहे हैं. इस समय देश में काफी चुनौतियां है, लेकिन देश के लोगों का आत्मविश्वास ज़्यादा है. पीएम की मजबूत इच्छाशक्ति और कार्यों की वजह से पूरी दुनिया के मुकाबले कोरोना के केस हमारे देश में कम हैं.

हमारे जांबाजों ने सिर्फ 5 दिन में फिर से खड़ा कर दिया वैली पुल, 22 जून को टूट गया था पुल

मूर्ति खंडित करने की सजा भुगत रहे आजम खां
राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने कहा कि ये दीनदयालजी की मूर्ति पहले रोड के बीच में लगी थी. रास्ता बाधित नहीं था, लेकिन जानबूझकर मूर्ति को खंडित किया गया. इसी की वजह से नेता जी (आज़म खान) आज जेल में है. महापुरुषों मूर्तियों के साथ किसी को भी खिलवाड़ नहीं करना चाहिए. चाहे वो किसी भी पार्टी के हो.