''दिल्ली जाने की बात कहकर गया था...'', जानें क्या बोली बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने वाले शूटर की मां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2471073

''दिल्ली जाने की बात कहकर गया था...'', जानें क्या बोली बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने वाले शूटर की मां

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी शूटर बहराइच के रहने वाले हैं. दोनों ही आरोपियों के घर की हालत तंग थी और वे कमाने के मकसद से गए थे. परिजनों का कहना है कि उनके बच्चों को बहकाया गया है.

 Baba Siddiqui Murder

Baba Siddiqui Murder: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या से सभी दंग हैं. इस बीच जानकारी सामने आई है कि उन पर गोली चलाने वाले 2 शूटर उत्तर प्रदेश के बहराइच से हैं. इस बात की तस्दीक बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने की है. पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने वाले आरोपी का नाम धर्मराज कश्यप है. दूसरे आरोपी का नाम शिवकुमार गौतम उर्फ शिवा है. इस वक्त शिवा फरार है जबकि धर्मराज को मुंबई पुलिस ने पकड़ लिया है. मामले के बारे में जब आरोपी धर्मराज की मां को पता चला तो उन्होंने कहा कि धर्मराज दिल्ली जाने की बात कहकर गया था और न जाने कैसे मुम्बई चला गया.

आपको बता दें कि दोनों आरोपी एक ही गांव गंडारा के रहने वाले हैं. दोनों आरोपी पड़ोसी हैं और उनकी उम्र करीब 18-19 साल के बीच है. दोनों पुणे में रह रहे थे. गौरतलब है कि बहराइच में इनका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड अभी तक नहीं मिला है. जिले की एसपी ने बताया कि दोनों आरोपी सामान्य परिवार के हैं. दोनों के घर पहुंचकर पुलिस ने परिवार से बात की है.

जानकारी मिली है कि शिवा नामक आरोपी 6 साल पहले मुम्बई गया था. आरोपी शिवा के पिता का कहना कि उनके बेटे को बहकाया गया है. फिलहाल आरोपी शिवा के बारे में जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक शिवा होली के आठ दिन बाद पुणे गया था. शिवा ने सिर्फ पांचवी क्लास तक पढ़ाई की है. वह पहले दिहाड़ी पर काम करता था. एक बार मोहर्रम के दौरान उसकी धमकी भी वायरल हुई थी जो उसने पुणे में दी थी. घर में बोलकर गया था कि वो कबाड़ का काम कर रहा है. बहराइच पुलिस ने बताया कि उसका कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड नहीं है. साथ ही शिवा गरीब घर का लड़का है.

आरोपी धर्मराज को लेकर जानकारी मिली है कि वह दो महीने पहले पुणे गया था. धर्मराज भी चौथी पास है और गांव में दिहाड़ी मजदूरी करता था और मछली का काम भी करता था. चूंकि उसके भी घर की हालत खराब थी इसलिए वह पुणे कमाने गया था. सूत्रों के मुताबिक ये आरोपी अंडरवर्ल्ड की दुनिया मे नाम बनाना चाहते थे. इसीलिए उन्होंने बाबा सिद्दीकी पर हमला किया. इन दोनों ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य से पंजाब जेल में मुलाकात की थी.

Trending news