थाने में काजी ने पढ़ा निकाह; पुलिसकर्मी बने गवाह, थानाध्यक्ष ने दिया जोड़े को आशीर्वाद
Advertisement

थाने में काजी ने पढ़ा निकाह; पुलिसकर्मी बने गवाह, थानाध्यक्ष ने दिया जोड़े को आशीर्वाद

मामला थाना बौंडी क्षेत्र के जिहुरा माफी ग्राम पंचायत के ठकुरनपुरवा गांव से जुड़ा हुआ है.

थाने में हुआ निकाह

बहराइच: यूपी के बहराइच (Bahraich) जिले में एक थाना आज निकाह घर (Marriage in Police Station) के रूप में नजर आया. यहां एक प्रेमी-प्रेमिका के बीच एक साल से चल रही प्रेम कहानी निकाह में बदल गई. पंचायत में दोनों परिवार के बीच निकाह की सहमति बनी. इसके बाद थानाध्यक्ष ने थाना परिसर में काजी को बुलाया. काजी ने निकाह पढ़ा. इस दौरान पुलिसकर्मी गवाह बने. वहीं, विवाह के बाद पुलिसकर्मियों ने दंपति को आशीर्वाद देकर थाने से विदा किया. 

क्या है पूरा मामला?
मामला थाना बौंडी क्षेत्र के जिहुरा माफी ग्राम पंचायत के ठकुरनपुरवा गांव से जुड़ा हुआ है. थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती का ठकुरनपुरवा गांव के रहने वाले शाहिद अली से बीते एक साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों ने कई बार निकाह करने की बात सोची, लेकिन परिजन आड़े आ रहे थे. इसी बीच दोनों के परिवार वालों को उनके प्रेम-प्रसंग के बारे में पता चल गया. जिसके बाद प्रेमी शादी करने से इंकार करने लगा. लड़की वालों ने कई बार मनाने की कोशिश भी की, लेकिन शाहिद और उसके घरवाले इस बात के लिए राजी नहीं थे. 

ये भी पढ़ें- Tokyo Paralympics में खेलेंगे गौतमबुद्ध नगर के DM सुहास एलवाई, पहले भी जीत चुके हैं गोल्ड मेडल

 

युवती ने थाने में दी प्रेमी के खिलाफ तहरीर
बार-बार कोशिश करने के बाद भी शाहिद और उसके परिजन रजामंद नहीं हुए. तब युवती ने मजबूर होकर युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी. जिसके बाद पुलिस ने प्रेमी और उसके परिजनों को बुलाया. सुबह से दोनों पक्षों में पंचायत शुरू हुई. इस दौरान सुलह-समझौता का क्रम शुरू हो गया. दोनों पक्ष एक समुदाय के जरूर थे, लेकिन निकाह को लेकर असमंजस की स्थिति बनी थी. 

थाने में बुलाए गए काजी फिर हुआ निकाह
थाने में कई घंटे चली पंचायत के बाद दोनों पक्ष इस निकाह के लिए राजी हो गए. फिर क्या था थानाध्यक्ष मनोज राय ने तत्काल इलाके के काजी मौलाना अब्दुल कदीर को थाने पर बुलाया. काजी ने थाने में ही प्रेमी युगल का निकाह पढ़ाया. दोनों ने एक दूसरे को कुबूल-कुबूल-कुबूल बोलकर जीवन भर साथ निभाने का वादा किया. इस निकाह में दोनों पक्षों के परिवारवालों समेत पूरा बौंडी थाना गवाह बना. 

ये भी देखें- Viral Video: फोटोग्राफर को फोटो खींचना पड़ा भारी, जिराफ ने ऐसा खदेड़ा कि जिंदगी भर रहेगा याद!

 

एसओ बौंडी ने दिया आशीर्वाद 
वहीं, निकाह के बाद एसओ बौंडी ने दोनों को आशीर्वाद दिया. विवादित प्रकरण लेकर आए प्रेमी युगल थाने से दंपति बनकर विदा हुए. इस मौके पर एसआइ विजय कुमार, आरक्षी कमलेश यादव, महिला आरक्षी पूजा गोंड, बबीता, गायत्री शुक्ल, अर्चना यादव, आशा वर्मा, लियाकत अली, कलीम अहमद, मोहम्मद असलम, अमानत अली आदि मौजूद रहे. 

ये भी देखें- Surprising Video: इस हाथी ने बनाई खुद की तस्वीर! देखें कैसे सूंड में ब्रश पकड़कर कर रहा पेंटिंग

WATCH LIVE TV

 

Trending news