नकल के बदनाम केंद्रों पर सख्ती करेगा यूपी बोर्ड, अधिकारियों को दिए अहम दिशानिर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2099133

नकल के बदनाम केंद्रों पर सख्ती करेगा यूपी बोर्ड, अधिकारियों को दिए अहम दिशानिर्देश

 Up Board Exam News: यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर शासन प्रशासन सख्त हो गई. नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए अधिकारियों की बैठक हुई है. 22 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए कई केंद्र बनाए गए हैं.

up board exam

Up Board Exam News: उत्तर प्रदेश के बलिया जिला में बोर्ड परीक्षा को लेकर प्रशासन सख्त हुई है. 22 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा को लेकर कई केंद्र बनाए गए हैं. अब विद्यार्थी का नकल करना असान नहीं होगा. प्रसाशन की तरफ से कड़े दिशा निर्देश दिए गए हैं.

नकल विहीन परीक्षा के लिए अधिकारियों की बैठक
उत्तर प्रदेश में हाईस्कूल और इंटर मीडिएट बोर्ड परीक्षा शुरू हो रहे हैं. ऐसे में नकल विहीन बोर्ड परीक्षाओं को सम्पन्न कराने के लिए डीएम एसपी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई है. नकल पर समीक्षा बैठक में प्रसासनिक अधिकारियों सहित चयनित विद्यालयों के प्रिंसिपल भी मौजूद रहे.

22 फरवरी से बोर्ड परीक्षा
बलिया जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश कुमार सिंह ने बताया कि 22 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए कुल 177 परीक्षा केंद्र बनाए गए है. वही बलिया में कुल 1लाख 37 हज़ार 662 परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होंगे.

वहीं जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि परीक्षाओं में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश नही की जाएगी. नकल विहीन परीक्षा के लिए व्यापक स्तर पर तैयारी की गई है. आगे अधिकारियों ने कहा कि पिछले वर्ष बोर्ड परिक्षा को बेहतर तरीके से संपन्न कराई गई थी. इस बार कुछ नए तरीके से व्यवस्था की गई इससे नकल की कोई गुंजाइश ना रहे.

यह भी पढ़ें- UP IAS Transfer List: यूपी में कई आईपीएस अफसरों के तबादले, पंचायती राज विभाग में 7 डीपीआरओ को मिली तैनाती

Trending news