धूमधाम से किया बारातियों का स्वागत, खिलाया-पिलाया फिर बना लिया बंधक, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement

धूमधाम से किया बारातियों का स्वागत, खिलाया-पिलाया फिर बना लिया बंधक, जानें क्या है पूरा मामला

रोशनगढ़ गांव से तालिब के बेटे मुंतियाज की बारात आई थी. लड़की पक्ष वालों ने बारात का धूमधाम से स्वागत किया. इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि घरातियों ने बारातियों को बंधक बना लिया.

मौके पर मौजूद पुलिस

कुलदीप चौहान/बागपत: यूपी के बागपत में एक हैरान करने वाला सामने आया है. यहां लड़की पक्ष वालों ने दूल्हे समेत पूरी बारात को बंधक बना लिया. आरोप है कि दूल्हे पक्ष के लोगों ने निकाह से कुछ देर पहले दहेज में कार की डिमांड रख दी. इस बात से गुस्साए घरातियों ने बारात को कई घंटों तक बंधक बनाये रखा. इसके बाद पंचायत हुई. लंबी जद्दोजहद के बाद बिना निकाह कराये ही बारात वापस अपने घर लौट गई. 

क्या है पूरा मामला?
मामला बालैनी थाना क्षेत्र के मुकारी गांव का है. यहां रोशनगढ़ गांव से तालिब के बेटे मुंतियाज की बारात आई थी. लड़की पक्ष वालों ने बारात का धूमधाम से स्वागत किया. उन्हें खाना खिलाया और अपनी हैसियत के हिसाब से दहेज का इंतजाम कर रखा था. बताया जा रहा है कि शाम को निकाह से पहले दूल्हे के पिता ने दहेज में कार की मांग कर दी. दुल्हन के परिजनों और ग्रामीणों ने उन्हें काफी समझाया लेकिन जब वह नहीं माना तो ग्रामीणों ने दूल्हे सहित बारात को गांव में बंधक बना लिया. पंचों के समझाने पर करीब तीन घंटे बाद बारात को छोड़ा गया और बिना निकाह के ही वापस भेज दिया. 

दहेज में दे रहे थे मोटरसाइकिल 
वहीं, सूचना मिलते ही बालैनी पुलिस भी पाकर मौके पर पहुंच गई. दुल्हन के पिता इरफान ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी हैसियत के हिसाब से अपाचे मोटरसाइकिल और अन्य सामान दहेज में देने के लिये रखा था. इसके बावजूद दूल्हा पक्ष कार मांगने पर अड़ा रहा. फिलहाल पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news