बाराबंकी शराबकांड में अब तक 14 लोगों की मौत, मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार
Advertisement

बाराबंकी शराबकांड में अब तक 14 लोगों की मौत, मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

पप्पू जायसवाल इस मामले का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है.  इस मामले में अब तक 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. जबकि, सरकारी ठेके का मालिक दानवीर की तलाश के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है. 

धवार तड़के रामनगर इलाके में यह मुठभेड़ हुई, आरोपी के पैर में गोली लगी है.

बाराबंकी: बाराबंकी जहरीली शराबकांड का मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल को बुधवार (29 मई) तड़के मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. जानकारी के मुताबिक, पप्पू जायसवाल 20,000 का इनामी था. बुधवार तड़के रामनगर इलाके में यह मुठभेड़ हुई और गोली उसके पैर में लग गई. पप्पू जायसवाल इस मामले का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है. इस मामले में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है और करीब 45 से ज्यादा लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. 

अब तक मामले में 4 लोग गिरफ्तार हुए हैं. इस मामले में तीन आरोपी सेल्समैन सुनील जायसवाल, शिवम जायसवाल और पीताम्बर की गिरफ्तारी मंगलवार (28 मई) को ही हो गई थी. जबकि, सरकारी ठेके का मालिक दानवीर की तलाश के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है. 

जहरीली शराब से हुई मौतों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के परिवारीजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता दिए जाने की घोषणा की है. मामले में प्रथमदृष्टया स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग की लापरवाही सामने आई है. प्रशासन ने जिला आबकारी अधिकारी एसएन दुबे, आबकारी निरीक्षक रामतीर्थ मौर्य, सीओ रामनगर पवन गौतम और इंस्पेक्टर रामनगर राजेश कुमार सिंह सहित 12 अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि मंललवार के रानीगंज में जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 45 से ज्यादा अस्पतालों और केजीएमयू में भर्ती हैं. बताया जा रहा कि जहरीली शरीब पीने से कई लोगों की आंखों की रोशीन चली गई है और कई लोगों की किडनी में प्रभाव हुआ है, 

एसपी अजय साहनी ने बताया कि ठेके में मिलावटी शराब बेची जा रही थी. उन्होंने बताया कि इस मामले में दो-तीन पीड़ितों के परिवार ने शिकायत दर्ज कराई है. कई धाराओं में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीं, डीएम उदयभानु त्रिपाठी ने मैजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं.
 

Trending news