UP News: कहीं मकान का छज्जा ढहा तो कहीं हुई बिजली गुल, यूपी में आंधी-पानी के कहर ने ली दो लोगों की जान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2299961

UP News: कहीं मकान का छज्जा ढहा तो कहीं हुई बिजली गुल, यूपी में आंधी-पानी के कहर ने ली दो लोगों की जान

UP News: यूपी में भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. बुधवार रात को मौसम ने करवट ली और तेज आंधी के साथ बारिश ने अपना रंग दिखाया. प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई. पर राहत के साथ ये आफत लेकर आई. विस्तार से पढ़िए कहां क्या हुआ... 

UP weather effects

UP News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को आंधी के साथ हल्की बारिश होने से गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिली. भले ही इस तपतपाती गर्मी से लोगों को राहत मिली पर इसके साथ ये कई आफत लेकर आई. तेज आंधी की वजह से कहीं बिजली के खंभे गिर गए तो कहीं पर मकान का छज्जा ढह गया. बुधवार को मौसम ने करवट ली और लोगों को राहत के साथ आफत का सामना करना पड़ा.

मकान का छज्जा ढहा, एक की मौत

बरेली के फरीदपुर में बुधवार को आई तेज आंधी-पानी के चलते एक मकान का छज्जा ढह गया. इस हादसे में जयपाल नाम के व्यक्ति की मौत हो गई. छज्जा गिरने से मजदूर तो नहीं बचा पर उसके बच्चे और पत्नी बाल-बाल बच गए. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. देर रात तक राहत-बचाव का काम चला और मलबा हटाया गया.  शुरुआती जांच में सामने आया कि जयपाल बरामदे में लेटे हुए थे जबकि पत्नी व बच्चे कमरे में लेटे हुए थे. मकान का छज्जा अचानक से गिरा और सीधे जयपाल के ऊपर जा गिरा, जिससे वह दब गए. मृतक जयपाल प्लाईवुड फैक्ट्री में मजदूरी करते थे.

जयपाल का पड़ोसी घायल

देर रात तेज आंधी में जयपाल के पड़ोसी नन्हेलाल कश्यप के घर का लिंटर गिर गया.  इसके मलबे में नन्हेलाल, उनके दो बेटे और पत्नी घायल हो गईं.  इसी गांव में कुछ दूर चंदनलाल के घर पर पड़ोस में लगा नीम का पेड़ गिर गया. 

महिला की मौत

जानकारी के मुताबिक आंधी-बारिश से लखीमपुर खीरी के ईसानगर थाना क्षेत्र के मोहानपुरवा मजरा शंकरपुर निवासी महिला की दीवार गिरने से मौत हो गई. कई लोगों के घायल होने की खबर है.

नोएडा-गाजियाबाद में बिजली बाधित
बुधवार शाम को बारिश-आंधी से लोगों को राहत के साथ आफत आई. जैसे ही आंधी शुरू हुई, वैसे ही कई जगहों पर बिजली सप्लाई ठप हो गई. लोगों को आंधी के चलते काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. उधर बिजली नहीं होने से लोग परेशान नजर आए. 

बदायूं में  500 से ज्यादा गांवों की बिजली आपूर्ति ठप
वहीं यूपी के बदायूं में आंधी के साथ तेज बारिश से तापमान घटने से गर्मी से राहत तो मिल गई पर कई स्थानों पर बिजली लाइन के तार टूट गए. फीडर ब्रेक डाउन में चले गए. कई कस्बों और 500 से ज्यादा गांवों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई. जिसके चलते करीब दस लाख से अधिक लोग अंधेरे में डूब गए. उघैती में तेज बारिश और आंधी से बुधवार रात 9 बजे कस्बा समेत 50 गांवों की बिजली बंद हो गई.

गर्मी से बेहाल यूपी को राहत
बता दें कि यूपी के कई जिलों में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस पहुंचने के कारण भीषण लू के चलते लोगों की मौतों का सिलसिला जारी है. लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर समेत कई जिलों में लोग लू लगने के कारण मौत का शिकार बन रहे हैं.

 

यूपी में शांत होगा लू का असर, आसमान में आने लगे हैं बादल, 24 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

 

Trending news