बहराइच के किसान तिलकराम से PM Modi ने पक्के मकान के बदले मांग लिया ऐसा वादा
Advertisement

बहराइच के किसान तिलकराम से PM Modi ने पक्के मकान के बदले मांग लिया ऐसा वादा

तिलकराम कभी खेती से इतना नहीं कमा पाए कि अपना पक्का मकान बनवा पाते. अब उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास का पैसा मिल गया है और मकान बनकर तैयार है.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पीएम से बात करते किसान तिलकराम

राजीव शर्मा/ बहराइच : यूपी में आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान के तहत प्रधानमंत्री ने सवा करोड़ लोगों को रोजगार भी दिया और कुछ ऐसे लोगों से भी बात की, जो सरकार की योजनाओं से लाभ उठा रहे हैं. ऐसे ही बहराइच जिले के एक किसान हैं -तिलकराम. तिलकराम को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फायदा मिला है. जब उनकी पीएम मोदी से सीधी बातचीत हुई, तो ये काफी दिलचस्प रही.

तिलकराम को मिला है पक्का मकान
ब्लॉक शिवपुर के रखौना गांव निवासी तिलकराम को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिला है. वे खेती किसानी करते हैं. पहले उनकी गांव में एक झोपड़ी थी, जो बारिश के वक्त टपकने लगती थी. तिलकराम अपने घर में अकेले ही पूरे परिवार का बोझ उठाने वाले हैं. उनके परिवार में माता-पिता, पत्नी और तीन बच्चे भी हैं. तिलकराम कभी खेती से इतना नहीं कमा पाए कि अपना पक्का मकान बनवा पाते. अब उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास का पैसा मिल गया है और मकान बनकर तैयार है.

पीएम ने जाना घर का हाल-चाल
तिलकराम से पीएम मोदी ने खेती-किसानी से लेकर घर परिवार तक की बातें की. तिलकराम ने उन्हें बताया कि, उन्होंने पिपरमेंट की खेती की थी, जिसकी कटाई हो चुकी है. अब सीजन धान लगाने का है. प्रधानमंत्री ने तिलकराम से सवाल भी किया कि, पक्का मकान मिल गया तो अपेक्षाएं भी बढ़ गई होंगी? अब तो मेहमान भी बहुत आते होंगे? इसका जवाब तिलकराम ने हां में दिया. 

इसे भी पढ़िए: गोंडा: Lockdown में महिलाओं ने तैयार की लाखों पौधों की कीमती नर्सरी, PM हुए कायल

'पक्का मकान मिल गया है, तो मुझे क्या दोगे?'
तिलकराम से पीएम की बातचीत थोड़ी दिलचस्प तब हो गई जब पीएम ने कहा कि, आपको प्रधानमंत्री आवास मिला, आप प्रधानमंत्री को क्या देंगे? जवाब में तिलकराम ने दुआ दी और कहा- आप जिंदगी भर प्रधानमंत्री रहिए. पीएम ये सुनकर हंसने लगे और बोले - ऐसे ही कह दोगे कि, कुछ देने की बात बोलो. तिलकराम कुछ कहते कि पीएम ने उनसे बोला कि आप मुझसे वादा कीजिए कि आप बच्चों को जरूर पढाएंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news