मनरेगा में काम करने वाली महिला मजदूर बनी ब्लॉक प्रमुख, बीजेपी ने बनाया था प्रत्याशी
Advertisement

मनरेगा में काम करने वाली महिला मजदूर बनी ब्लॉक प्रमुख, बीजेपी ने बनाया था प्रत्याशी

सुरियावां ब्लाक प्रमुख के लिए अनुसूचित जाति की महिला पद को लेकर आरक्षण किया गया था. पार्टी ने कार्यकर्ता अनीता गौतम पर भरोसा जताते हुए उनको टिकट दिया. लोकतंत्र की यही खूबसूरती है की अनीता मनरेगा की मजदूर हैं लेकिन अब उन्हें क्षेत्र पंचायत प्रमुख का ताज मिल गया.

मनरेगा में काम करने वाली महिला मजदूर बनी ब्लॉक प्रमुख, बीजेपी ने बनाया था प्रत्याशी

भदोही: शायद इसलिए ही कहते हैं कि लोकतंत्र की सबसे बड़ी खूबसूरती है की यहां सभी को बराबर अवसर मिलता है. गरीब तबके की अनीता अब गरीबों तक विकास का उजाला लेकर पहुंचेंगी. जी हां, उत्तर प्रदेश के भदोही (Bhadohi) जिले के सुरियावां से ब्लॉक प्रमुख पद की जिम्मेदारी मनरेगा में मजदूरी करने वाली महिला संभालेगी. बीजेपी से ब्लॉक प्रमुख पद की प्रत्याशी अनीता गौतम (Anita Gautam) निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुनी गई हैं. उनके पति भी मनरेगा मजदूर हैं. 

टोक्यो ओलंपिक में यूपी के 10 खिलाड़ी फहराएंगे जीत का परचम, हर खिलाड़ी को सरकार देगी 10 लाख रुपये

अनीता और उनके पति पेशे से मनरेगा मजदूर 
अनीता गौतम भदोही जनपद के सुरियावां ब्लाक क्षेत्र के चौगुना गांव की रहने वाली हैं. अनीता और उनके पति पेशे से मनरेगा के मजदूर हैं. कड़ी मेहनत कर किसी तरह इनका गुजर-बसर चलता आया है. उन्होंने कभी भी सपने में नहीं सोचा था कि वह कभी ब्लॉक प्रमुख बन सकती हैं. भारतीय जनता पार्टी में एक बहुत छोटी सी कार्यकर्ता हैं.

सुरियावा ब्लॉक से निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख निर्वाचित
अनीता को बीते दिनों भारतीय जनता पार्टी ने सुरियावा ब्लॉक से अपना प्रत्याशी घोषित किया और वह सुरियावा ब्लॉक से निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख निर्वाचित की गई. अनीता का सपना है कि वह अपने क्षेत्र का चौमुखी विकास करें. उनका कहना है कि उन्होंने खुद मजदूरी कर गरीबी का एहसास किया है गरीबों और जरूरतमंदों का दर्द वह समझती हैं.

दीपावली पर होगा लखनऊ ग्रीन कॉरिडोर प्रोजेक्ट का शुभारंभ, DPR तैयार करने के निर्देश

यही है लोकतंत्र की खूबसूरती 
सुरियावां ब्लाक प्रमुख के लिए अनुसूचित जाति की महिला पद को लेकर आरक्षण किया गया था. ऐसे में पार्टी ने बहुत छोटी सी कार्यकर्ता अनीता गौतम पर भरोसा जताते हुए उनको टिकट दिया. लोकतंत्र की यही खूबसूरती है की अनीता मनरेगा की मजदूर हैं लेकिन अब उन्हें क्षेत्र पंचायत प्रमुख का ताज मिल गया. धन-बल एवं बाहुबल के दौर में भी सुरियावां ब्लाक क्षेत्र से क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने जिस अनीता को जनादेश दिया वह पहली बार बीडीसी सदस्य निर्वाचित हुई हैं.

भदोही से भाजपा के विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी ने कहा कि हमारे महापुरुषों का सपना था कि समाज के सबसे निचले व्यक्ति को भी अवसर मिले उस सपने को आज भारतीय जनता पार्टी पूरा कर रही है नरेंद्र मोदी और योगी आदित्य नाथ सबका साथ सबका विकास के नारे को साकार कर रहे हैं.

VIDEO: इस बच्चे के डांस स्टेप देख भूल जाएंगे सब, देखिए इस मासूम की ये Cute अदाएं

बस उखड़ने वाला ही था मेले का झूला, फिर एक शख्स की हिम्मत ने बचाई कई लोगों की जान

WATCH LIVE TV

Trending news