अब सड़कों पर नहीं होगा ओवरलोड ट्रकों से हादसे का डर, चलाया जा रहा जबरदस्त अभियान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand961450

अब सड़कों पर नहीं होगा ओवरलोड ट्रकों से हादसे का डर, चलाया जा रहा जबरदस्त अभियान

भदोही जिले से होते हुए बड़ी संख्या में ओवरलोड ट्रक जौनपुर, वाराणसी समेत कई जिलों की तरफ जाते हैं. ऐसे में जिलाधिकारी के निर्देश पर ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ बीते कई दिनों से अभियान चल रहा है.

अब सड़कों पर नहीं होगा ओवरलोड ट्रकों से हादसे का डर, चलाया जा रहा जबरदस्त अभियान

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में बीती देर रात ओवरलोड ट्रकों पर कार्रवाई की गई. यहां पर एआरटीओ, एसडीएम, सीओ और खनन विभाग के अधिकारियों ने एक अभियान चलाकर ओवरलोड ट्रकों का चालान काटा. साथ ही, 5 ट्रकों को इस मौके पर पकड़कर सीज भी किया गया है. बताया जा रहा है कि जब ट्रकों के ड्राइवर्स को प्रशासन द्वारा की जा रीह इस कार्रवाई की भनक लगी, तो वह ट्रक लेकर दूसरे रास्तों पर निकल गए, या फिर ट्रकों को वहीं खड़ा कर दिया और फरार हो गए.

दुष्कर्म के आरोपी की जमानत के लिए वकील ने लांघी नियमों की मर्यादा, कोर्ट ने दिखाई नाराजगी

भदोही में 200 से ज्यादा ट्रकों का चालान
भदोही जिले से होते हुए बड़ी संख्या में ओवरलोड ट्रक जौनपुर, वाराणसी समेत कई जिलों की तरफ जाते हैं. ऐसे में जिलाधिकारी के निर्देश पर ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ बीते कई दिनों से अभियान चल रहा है. इस अभियान में 200 से ज्यादा ट्रकों के चालान किए जा चुके हैं. बीती देर रात प्रशासन की संयुक्त टीम ने भदोही-जौनपुर मार्ग पर पर कार्रवाई की और 5 ट्रकों को सीज कर दिया. अधिकारियों का कहना है कि आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी. 

मिर्जापुर में भी चलाया गया था यह अभियान
वहीं, कुछ दिन पहले मिर्जापुर से भी खबर आई थी कि वहां भी ऐसा ही एक अभियान चलाक ओवरलोड ट्रकों को सीज किया जा रहा है. इसमें बालू, गिट्टी समेत अन्य खनिज लदे 300 से अधिक वाहनों का चालान भी किया गया था. टीम में राजस्व, खनिज, परिवहन और पुलिस की टीम लगी थी. विंध्याचल मंडलायुक्त ने ऐसे ओवरलोड वाहनों को पकड़ने के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश जारी किया था. बीते मंगलवार की भोर से ही प्रशासन इस काम में लग गया था. 

WATCH LIVE TV

Trending news