Corona का साइड इफेक्ट: अयोध्या में राम मंदिर के लिए करना होगा इंतजार, भूमि पूजन स्थगित
Advertisement

Corona का साइड इफेक्ट: अयोध्या में राम मंदिर के लिए करना होगा इंतजार, भूमि पूजन स्थगित

कोरोना वायरस का असर आस्था पर भी देखा जा रहा है. देश के प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं के दर्शन बंद कर दिए गए हैं. वहीं कोरोना का कहर अब राम मंदिर निर्माण पर भी देखने को मिल रहा है. इस जानलेवा वायरस की वजह से राम मंदिर का भूमि पूजन स्थगित कर दिया गया है.

फाइल फोटो

मनमीत गुप्ता /अयोध्या: कोरोना वायरस का असर आस्था पर भी देखा जा रहा है. देश के प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं के दर्शन बंद कर दिए गए हैं. वहीं कोरोना का कहर अब राम मंदिर निर्माण पर भी देखने को मिल रहा है. इस जानलेवा वायरस की वजह से राम मंदिर का भूमि पूजन स्थगित कर दिया गया है. राम मंदिर ट्रस्ट ने कार्यक्रम को रद्द करने का ऐलान किया है.

आपको बता दें कि पहले चर्चा थी कि राम मंदिर निर्माण के लिए 30 अप्रैल को भूमि पूजन होगा. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उपस्थित रहने की भी उम्मीद जताई जा रही थी. यहां तक कि राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन में देश की सभी नदियों का जल लाने की भी तैयारी थी. लेकिन अब कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है

गौरतलब है कि रामलला को टेंट से निकालकर अस्थायी भवन में विराजित किया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान श्री राम लला को टेंट से लेकर अस्थाई भवन में विराजमान कराया. शास्त्रीय ब्रह्म मुहूर्त में रामलला को लकड़ी के भवन में चांदी के आसन में बैठाया गया.

ये भी पढ़ें : अयोध्या: टेंट से निकलकर अस्थायी मंदिर में विराजित हुए रामलला

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, महामंत्री चम्पत राय, महंत दिनेन्द्र दास, विमलेंद्र मोहन मिश्र , डॉ.अनिल मिश्र, जिलाधिकारी अनुज झा सहित संत व महंत हुए इस प्रक्रिया में शामिल रहे. खास बात यह रही कि रामलला के शिफ्टिंग के दौरान सोशल डिस्टेंस का रखा गया ध्यान.

WATCH LIVE TV:

Trending news