BJP प्रदेश अध्यक्ष का दावा- उपचुनाव और निकाय चुनाव जीतेगी भाजपा, अपर्णा यादव को मैनपुरी से टिकट देने को लेकर कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1441557

BJP प्रदेश अध्यक्ष का दावा- उपचुनाव और निकाय चुनाव जीतेगी भाजपा, अपर्णा यादव को मैनपुरी से टिकट देने को लेकर कही ये बात

यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी सोमवार को सहारनपुर पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव और निकाय चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी परचम लहराएंगे. उनका दावा है कि सभी सीटों पर भाजपा जीत हासिल करेगी.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी

सहारनपुर: सहारनपुर से भाजपा ने निकाय चुनाव का शंखनाद कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि निकाय चुनाव में भाजपा अपने सिंबल पर चुनाव लड़ेगी. सभी प्रत्याशियों को भाजपा अपना सिंबल देगी. इस बार 17 नगर निगम और 200 नगर पालिका में बीजेपी विजय का झंडा फहराएगी. उन्होंने कहा कि मतदाता सूची जारी कर आरक्षण तय किया जाएगा. 15 से 20 दिसंबर के बीच निकाय चुनाव संपन्न हो जाएंगे. लोकसभा चुनाव से पहले यह बड़ा चुनाव है. यूपी की लगभग 25% आबादी निकाय चुनाव में प्रतिभाग करेगी. 

हर वार्ड पर अपने सिंबल पर कार्यकर्ता को उतारेगी भाजपा 
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पिछली बार 16 नगर निगम में से 14 पर भाजपा की विजय हुई थी. अलीगढ़ और मेरठ के चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. इस बार शाहजहांपुर नगर निगम की नई सीट बनने से 17 नगर निगम में चुनाव होगा. मुझे विश्वास है कि हम सभी सीटों पर चुनाव जीतेंगे. पिछली बार जिन सीटों को भाजपा नहीं जीत सकी थी, इस बार वह सीटें भी भाजपा जीतेगी. यह संकल्प भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं का है. इसके अलावा पिछली बार 200 नगर पालिकाओं में से बीजेपी ने 72 नगरपालिका में जीत हासिल की थी. इस बार अधिकांश नगरपालिका, नगरपंचायत जीतने का संकल्प है. इस बार सभी नगरपालिका और नगरपंचायत भाजपा अपने सिंबल पर लड़ेगी. 

विधान परिषद की पांच सीटों पर जनवरी में होंगे चुनाव
प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने बताया कि विधान परिषद की पांच सीटों के लिए जनवरी में चुनाव होंगे. इसमें दो शिक्षक सीटें जो कि कानपुर और प्रयागराज-झांसी हैं. इसके साथ ही तीन स्नातक सीटें मुरादाबाद-बरेली, कानपुर-प्रयागराज और गोरखपुर-आजमगढ़ हैं. इनमें तीन स्नातक सीटों पर भाजपा का कब्जा है. जबकि शिक्षक सीटों पर पहली बार भाजपा प्रत्याशी उतारेगी. 

भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं बताया जीत का फॉर्मूला 
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी और योगी सरकार ने बिना किसी भेदभाव के तमाम योजनाओं का लाभ हर वर्ग के लोगों तक पहुंचाया है. इसी के आधार पर आज हम जनता के बीच हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जीत का फार्मूला समझाया जाएगा. ताकि वह इस उपचुनाव में जीत का परचम फहराएं. इसके साथ ही अगले माह होने वाले निकाय चुनाव में भी सभी सीटों पर जीत हासिल करें. उन्होंने आगे कहा कि हमारी प्राथमिकता मिलों को चलाना है, ना की उनको को बंद करना. जबकि पूर्व की सरकारों में मिलों को बेच दिया और बंद कर दिया गया. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किसानों के गन्ना भुगतान के रेट भी जल्दी तय हो जाएंगे. 

मैनपुरी से अपर्णा को टिकट देने के सवाल पर क्या कहा? 
मैनपुरी में बाहरी प्रत्याशी के सवाल पर उन्होंने कहा कि उम्मीदवार यूपी से ही होगा. बाहर से नहीं होगा. पार्टी का कार्यकर्ता होगा. बीजेपी से जुड़ा होगा. वहीं, अपर्णा यादव को मैनपुरी से टिकट देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता को ही टिकट दिया जाएगा. अपर्णा पार्टी की कार्यकर्ता होने के नाते मुझसे मिलने आई थीं. निश्चित रूप से पार्टी सब कार्यकर्ताओं को सम्मानजनक तरीके से काम देगी. सभी कार्यकर्ताओं का उपयोग किया जाएगा. अपर्णा भी उसमें शामिल हैं. 

Trending news