UP: रणजीत बच्चन हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, चौकी इंचार्ज समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड
Advertisement

UP: रणजीत बच्चन हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, चौकी इंचार्ज समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

बदमाशों ने 32 बोर के पिस्टल से रणजीत बच्चन के सिर में गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. 

रणजीत बच्चन.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को दिन दहाड़े हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रणजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस मामले में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए परिवर्तन चौक पुलिस चौकी इंचार्ज समेत कुल 4 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. 

बदमाशों ने 32 बोर के पिस्टल से रणजीत बच्चन के सिर में गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. बदमाशों ने इस घटना हजरतगंज इलाके में उस वक्त अंजाम दिया जब रणजीत बच्चन मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. 

जिस पिस्टल से रणजीत बच्चन की हत्या की गई वह बिहार के मुंगेर जिले में बनी बताई जा रही है. लखनऊ पुलिस ने कुल 8 टीमें गठित कर इस हत्याकांड की जांच शुरू कर दी है. 

विश्व हिंदू महासभा के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रणजीत बच्चन आशियाना की ओसीआर बिल्डिंग में रहते थे। रंजीत बच्चन मूल रूप से गोरखपुर के गुलहारिया के रहने वाले थे. वह समाजवादी पार्टी के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया करते थे. 

बाइक सवार बदमाशों ने हजरतगंज के होटल क्लार्क अवध के सामने ग्लोब पार्क पास उनके सिर में गोली मारी. रणजीत बच्चन के साथ उनके मौसेरे भाई आदित्य भी मौजूद थे. बदमाशों ने आदित्य को भी गोली मारी जो उनके हाथ में लगी. 

लखनऊ के संयुक्त पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने बताया कि 2002 और 2009 के बीच रणजीत और उनकी पत्नी कालिंदी निर्मल शर्मा ने साइकिल यात्रा निकाली थी, जिसके लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया था. बाद में उन्होंने विश्व हिंदू महासभा नाम से संगठन बनाया. 

ये वीडियो भी देखें:

Trending news