Kisan Express Train Divided : बिजनौर में किसान एक्‍सप्रेस ट्रेन दो हिस्‍सों में बंट गई. हादसे के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई. इंजन सहित 8 डब्बे सित्योहारा रेलवे स्टेशन पहुंच गए. वहीं, गार्ड सहित 13 डब्बे चकराजमल के पास छूट गए. ट्रेन के डब्बों में सैकड़ों यूपी पुलिस भर्ती के अभ्यर्थी और यात्री थे. रेलवे पुलिस ने चार बसों से यूपी पुलिस अभ्यर्थीयों को बरेली के लिए रवाना किया. बताया गया कि यह हादसा सियोहारा थाना क्षेत्र के पास घटी है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टल गया बड़ा हादसा 
जानकारी के मुताबिक, रविवार तड़के चार बजे फ‍िरोजपुर से धनबाद जा रही 13308 किसान एक्सप्रेस ट्रेन सियोहारा थाना क्षेत्र के चकराजमल के पास पहुंची थी. तभी अचानक कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्‍सों में बट गई. इसके बाद यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. बताया गया कि ट्रेन के 13 डब्बे पीछे ही रह गए. वहीं, इंजन समेत 8 डब्बे स्टेशन पहुंच गए. पीछे छूटे ट्रेन के डिब्‍बों में यूपी पुलिस कांस्‍टेबल की परीक्षा देने जा रहे अभ्‍यर्थी बैठे थे. 


घंटों बाधित रहा रेलवे रूट 
हादसे की जानकारी रेलवे अधिकारियों को दी गई. इसके बाद सूचना पर पहुंची रेलवे पुलिस ने तत्‍काल चार बसें बुलाकर यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने जा रहे अभ्‍यर्थियों को बरेली भेजवाया. उधर, रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन के पीछे बचे डिब्‍बों को स्‍योहारा रेलवे स्‍टेशन पर भेजवाया. इसके चलते रेलवे मार्ग घंटों बाधित रहा. जननायक एक्सप्रेस ट्रेन औ हबीबवाला और पंजाब मेल को धामपुर रेलवे स्‍टेशन पर दो घंटे तक रोका गया. 


...तो हो सकता था बड़ा हादसा 
रेलवे अफसरों का कहना है कि गलीमत रही कि किसान एक्‍सप्रेस ट्रेन के पीछे कोई अन्‍य ट्रेन नहीं आ रही थी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था. रेलवे इस घटना की जांच में जुट गया है. यात्रियों को भी सुरक्षित गंतव्‍य के लिए रवाना कर दिया गया. रेलवे अफसरों ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. 


यह भी पढ़ें कानपुर के बाद अब फर्रुखाबाद में ट्रेन को पलटाने की साजिश, ट्रेन के इंजन में फंसा लकड़ी का बोटा


यह भी पढ़ें Sabarmati Express:कानपुर में साबरमती ट्रेन हादसा या साजिश, रेल मंत्री के ट्वीट से उठे गंभीर सवाल