कानपुर के बाद अब फर्रुखाबाद में ट्रेन को पलटाने की साजिश! पटरी से उतरते बची कासगंज एक्सप्रेस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2397888

कानपुर के बाद अब फर्रुखाबाद में ट्रेन को पलटाने की साजिश! पटरी से उतरते बची कासगंज एक्सप्रेस

 Farrukhabad News: यूपी के फर्रुखाबाद में एक बड़ा हादसा होने से बच गया. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि अराजक तत्वों ने ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश की थी जिसमें वह सफल नहीं  हुए.

Farrukhabad news

अरुण सिंह/फर्रुखाबाद: अभी हाल ही कानुपर में हुए ट्रेन डिरेल की घटना के बाद अब यूपी के फर्रुखाबाद में ऐसा ही मामला सामने आया है. फर्रुखाबाद में एक बड़ा हादसा होने से टल गया है. ट्रेन चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बच गया. आशंका है कि अराजक तत्वों ने कासगंज फर्रुखाबाद एक्सप्रेस ट्रेन को डिरेल कराने का प्रयास किया.

बड़ा रेल हादसा होने से बचा
ये हादसा फर्रुखाबाद जनपद की भटासा रेलवे स्टेशन के पास का है.बीती रात कासगंज से फर्रुखाबाद जा रही एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 05389 कायमगंज रेलवे स्टेशन से 11:18 पर रवाना हुई थी. जानकारी के मुताबिक अराजक तत्वों ने रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का भारी बोटा रख दिया. इंजन के अगले हिस्से में लकड़ी का बोटा फंसने से करीब 25 मिनट ट्रेन घटना स्तल पर ही खड़ी रही. ट्रेन को रोक कर रेलवे कर्मियों ने रेलवे ट्रैक पर रखा लकड़ी का बोटा हटाया. इसके बाद रात्रि 12:04 पर ट्रेन शमशाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंची और उसके बाद ट्रेन के गार्ड व ड्राइवर ने घटना की सूचना रेलवे स्टेशन पर दी.

अराजक तत्वों द्वारा घटना को अंजाम देने की आशंका
अराजक तत्वों द्वारा बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए बोटा रखने की आशंका जताई जा रही है. सूत्रों के मुताबिक अराजक तत्वों ने भटासा रेलवे स्टेशन की सीमेंट पटिया तोड़ी है. डॉग स्क्वॉड के साथ जीआरपी, आरपीएफ व रेलवे की टीम मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गए. 

कानपुर में हुआ था हादसा

यूपी के कानपुर में  17 अगस्त की सुबह रेल हादसा (Train accident) हो गया था. यहां ट्रेन के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इस हादसे को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि साबरमती एक्सप्रेस (वाराणसी से अहमदाबाद) का इंजन आज सुबह 2:35 बजे कानपुर के पास ट्रैक पर रखी किसी चीज से टकरा गया. इसके बाद पटरी से उतर गया. 

बरेली को मिलेगा दिवाली गिफ्ट, यूपी के तीन शहरों को जोड़ेगी नई सुपरफास्ट वंदेभारत

 

Trending news