राम मंदिर भूमिपूजन में मायावती का सियासी तड़का, दलित संत को नहीं आमंत्रित करने का आरोप
Advertisement

राम मंदिर भूमिपूजन में मायावती का सियासी तड़का, दलित संत को नहीं आमंत्रित करने का आरोप

राम मंदिर के लिए भूमिपूजन को लेकर अब तक तैयारियों का ही जिक्र हो रहा था, लेकिन अब उत्तर प्रदेश की सियासत का तड़का भी इस धार्मिक कार्यक्रम में लग गया है. बहुजन समाजवादी पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने आज भूमिपूजन कार्यक्रम को लेकर एक ट्वीट किया.

राम मंदिर भूमिपूजन में मायावती का सियासी तड़का, दलित संत को नहीं आमंत्रित करने का आरोप

लखनऊ: राम मंदिर के लिए भूमिपूजन को लेकर अब तक तैयारियों का ही जिक्र हो रहा था, लेकिन अब उत्तर प्रदेश की सियासत का तड़का भी इस धार्मिक कार्यक्रम में लग गया है. बहुजन समाजवादी पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने आज भूमिपूजन कार्यक्रम को लेकर एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में मायावती ने भूमिपूजन कार्यक्रम में दलित संत की उपेक्षा का आरोप लगाया है. मायावती ने कहा है कि 200 साधु संतों के साथ अगर दलित महामंडलेश्वर स्वामी कन्हैया प्रभुनंदन गिरि को भी बुलाया जाता तो अच्छा होता. 

जातिविहीन समाज बनाने की संवैधानिक मंशा का जिक्र
बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट करते हुए दलित महामंडलेश्वर स्वामी कन्हैया प्रभुनन्दन गिरि की शिकायत का जिक्र किया है और लिखा कि अगर 5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले भूमिपूजन में इन्हें भी आमंत्रित किया गया होता, तो देश में जातिविहीन समाज बनाने की संवैधानिक मंशा पर कुछ असर पड़ता. 

मायावती ने आगे संत प्रभुनंदन गिरि को सलाह भी दी है कि दलित समाज को जातिवादी उपेक्षा, तिरस्कार और अन्याय से पीड़ित होने के बाद भी अपने उद्धार के लिए श्रम और कर्म पर ध्यान देना चाहिए और बाबा साहेब के बताए रास्ते पर चलना चाहिए. 

इसे भी पढ़ें: विश्व में 'सर्वोच्च' होंगे श्रीराम, वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज होगा 'श्रीराम का नाम'

भूमिपूजन में शामिल होंगे करीब 200 मेहमान 
50-50 लोगों के अलग-अलग ब्लॉक में करीब 200 मेहमान भूमिपूजन में शामिल होंगे. 50 की संख्या में देश के बड़े साधु-संत मौजूद रहेंगे, 50 की संख्या में देश के बड़े नेता और आंदोलन से जुड़े लोग रहेंगे. इनमें लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और कल्याण सिंह के साथ साध्वी ऋतंभरा और विनय कटियार भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. साथ ही कुछ राज्यों के मुख्यमंत्री भी इसमें शामिल हो सकते हैं. 50 की संख्या में उद्योगपति और अधिकारी भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news