Budget 2023: बजट को लेकर BJP ने बनाया स्पेशल प्लान, देश भर में 12 दिनों तक चलाएगी खास अभियान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1552785

Budget 2023: बजट को लेकर BJP ने बनाया स्पेशल प्लान, देश भर में 12 दिनों तक चलाएगी खास अभियान

BJP Special Plan Regarding Budget: आम बजट पेश होने के बाद बजट को लेकर बीजेपी ने स्पेशल प्लान बनाया है. आइए बतातें हैं पूरा मामला.

Budget 2023: बजट को लेकर BJP ने बनाया स्पेशल प्लान, देश भर में 12 दिनों तक चलाएगी खास अभियान

Budget Special: आज संसद में देश का आम बजट पेश होगा. कई मायनों में ये बजट बेहद खास होने वाला है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को लोकसभा में आम बजट पेश करेंगी. खास बात ये हैं कि ये बजट 2024 के आम चुनाव से पहले सरकार का आखिरी पूर्ण बजट हो सकता है. इस बजट में आम जनता को ध्यान में रखते हुए बड़े ऐलान किया जा सकता हैं. वहीं, इस बजट को लेकर बीजेपी ने स्पेशल प्लान बनाया है. इसके तहत भाजपा देशभर में प्रचार अभियान चलाएगी. आइए बतातें हैं पूरा मामला.

बीजेपी जनता तक पहुंचाएगी बजट की उपलब्धियां 
आपको बता दें कि बीजेपी जन-जन तक बजट की उपलब्धियां पहुंचाएगी. जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी बजट की उपलब्धियां और खास बातों को देश भर में पहुंचाने के लिए 12 दिनों तक विशेष प्रचार अभियान चलाएगी. इसके अंतर्गत भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री देश के 50 बड़े शहरों में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इसके अलावा बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी बजट की खास बातों को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इतना ही नहीं बजट की बारीकियों को बताने के लिए सेमीनार भी आयोजित किए जाएंगे. 

बीजेपी अध्यक्ष ने बनाई पार्टी नेताओं की समिति 
दरअसल, जिन राज्यों में भाजपा सरकार नहीं है, उन राज्यों के लिए भी प्लान बनाया गया है. जहां बीजेपी का शासन में नहीं है, वहां नेता प्रतिपक्ष या अन्य वरिष्ठ नेता बजट का प्रचार करेंगे. बता दें कि बजट 2023 के प्रचार के लिए बीजेपी के राष्टीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं की समिति बनाई है, जो एक फरवरी को बजट पेश होने के बाद आगामी 12 फरवरी तक पूरे देश में अभियान चलाएगी.

बीजेपी प्रवक्ताओं की होगी बैठक 
आपको बता दें कि आज बजट पेश होने के तुरंत बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ताओं की बैठक होगी. इसमें उन्हें बजट की खास बातें समझाई जाएंगी. हालांकि, ये बजट मोदी सरकार का अंतिम पूर्ण बजट है, लेकिन अगले साल का अंतरिम बजट भी लगभग पूर्ण बजट की तरह ही हो सकता है. इसमें कई लोकलुभावनी घोषणाएं के होने की संभावना हैं.

66 दिन तक चलेगा बजट सत्र
दरअसल, संसद का बजट सत्र शुरू हो गया है. ये बजट सत्र दो चरणों में होगा. इस बजट सत्र का पहला सत्र 31 जनवरी से शुरू हो गया है, जो आगामी 13 फरवरी तक चलेगा. वहीं, इसका दूसरा चरण 13 मार्च से 6 अप्रैल तक चलेगा. 66 दिन तक चलने वाले इस बजट सत्र में कुल 27 बैठकें होंगी. आज एक फरवरी को बजट पेश होने के बाद कल दो फरवरी से प्रश्न काल शुरू हो जाएगा. 

Trending news