समाजवादी स्मार्ट फोन के प्रस्ताव पर उत्तर प्रदेश कैबिनेट की मुहर!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand302539

समाजवादी स्मार्ट फोन के प्रस्ताव पर उत्तर प्रदेश कैबिनेट की मुहर!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में गुरुवार को कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें एक ओर जहां उत्तर प्रदेश में नई युवा नीति बनाने पर सहमति बनी। इसके साथ ही आने वाले समय में स्मार्ट फोन बांटने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है। 

समाजवादी स्मार्ट फोन के प्रस्ताव पर उत्तर प्रदेश कैबिनेट की मुहर!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में गुरुवार को कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें एक ओर जहां उत्तर प्रदेश में नई युवा नीति बनाने पर सहमति बनी। इसके साथ ही आने वाले समय में स्मार्ट फोन बांटने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है। 

बैठक में युवा नीति 2016, 30 हजार बीपीएड धारकों को संविदा पर नौकरी से लेकर वित्तविहीन विधालयों में शिक्षकों को मानदेय देने के फैसले पर अपनी मुहर लगा दी है।

यूपी में पहली बार युवा नीति तैयार की जायेगी। वित्तविहीन शिक्षकों में सरकार मानदेय देगी और 30 हजार बीपीएड धारकों को संविदा पर जूनियर विद्यालयों में नियुक्त किया जायेगा। इन सभी प्रस्तावों को कैबिनेट बैठक में मंजूर कर लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केजीएमयू में ट्रॉमा सेंटर के विस्तार को मंजूरी मिल गई है। बस्ती जिले में नए विकास प्राधीकरण को भी मंजूरी मिली है। 

सीतापुर में नई तहसील बनाई जाएगी। गाजीपुर में नए ट्रॉमा सेंटर की मंजूरी भी बैठक में मिल चुकी है।

 

Trending news