मुजफ्फरनगर: लावारिस गायों के लिए स्कूल खाली कराने के मामले में 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

शामली के जिला मजिस्ट्रेट अखिलेश कुमार ने कहा कि आरोप है कि कुडाना गांव में कुछ ग्रामीण बुधवार को गायों को विद्यालय के अंदर ले आए और उसे बंद कर दिया.

मुजफ्फरनगर: लावारिस गायों के लिए स्कूल खाली कराने के मामले में 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस ने इस मामले में 24 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. (फाइल फोटो)

मुजफ्फरनगर: लावारिस गायों को रखने के लिये उत्तर प्रदेश के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय को कथित रूप से छात्रों और अध्यापकों से खाली कराने के मामले में 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

शामली के जिला मजिस्ट्रेट अखिलेश कुमार ने कहा कि आरोप है कि कुडाना गांव में कुछ ग्रामीण बुधवार को गायों को विद्यालय के अंदर ले आए और उसे बंद कर दिया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिसंबर में अधिकारियों को लावारिस गायों की उचित देखभाल के लिये एक सप्ताह के भीतर इंतजाम करने का निर्देश दिया था.

उन्होंने अधिकारियों को जिला पंचायत स्तर पर 750 गौशालाओं को क्रियाशील बनाने के अलावा उनके लिये उचित चारा, छप्पर और पानी का इंतजाम करने का भी निर्देश दिया था.

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि ‍शिक्षा विभाग ने अपनी शिकायत में कहा है कि गांववालों ने छात्रों और अध्यापकों को विद्यालय खाली करने के लिये कहा था ताकि वह वहां गायों को रखा जा सके. पुलिस ने इस मामले में 24 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. 

इनमें चार आरोपियों के नाम पवनवीर, ओमप्रकाश, रोहताश और बृजलाल हैं. शामली के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे ने भी इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. (इनपुट: भाषा)